enewsmp.com
Home सीधी दर्पण तहसील न्यायालय के अनियमितता को लेकर अधिवक्ता संघ ने की शिकायत.....

तहसील न्यायालय के अनियमितता को लेकर अधिवक्ता संघ ने की शिकायत.....

पथरौला/सीधी (ईन्यूज यमपी):- अधिवक्ता संघ मझौली की तरफ से अध्यक्ष सुधीन्द्र शुक्ला द्वारा गत 30 नवंबर को उपखंड अधिकारी मझौली के नाम तहसील न्यायालय की अनियमितताओं को लेकर प्रमाण सहित शिकायत पेश किया है जिसमें आरोप है कि पीठासीन अधिकारी (तहसीलदार)शाम 5:00 बजे से 6:00 बजे के बाद न्यायालय पर बैठते हैं जिससे अधिकांश अधिवक्ता चले जाते हैं व पक्षकार भी चले जाते हैं।न्यायालयीन कार्यवाही देर रात तक चलती है और पक्षकारों को सहज व सुलभ न्याय नहीं मिल पाता है। सभी न्यायालयीन प्रकरण आरसीएमएस में दर्ज नहीं किए जाते हैं।
प्रकरण में सायं 5:00 बजे के बाद आदेश पत्रिका लिखे जाने के पश्चात पुनः उसी दिनांक को पुनश्च करने के बाद में एक पक्ष के अधिवक्ता के चले जाने पर साक्ष्य ली जाती है।तहसीलदार रीडर द्वारा गलत तरीके से जवाब देकर कहा जाता है कि मैं तहसीलदार का ठेका नहीं लिया हूं, मैं पीएससी पास नहीं किया हूं इसलिए मैं न्यायालय की आदेश पत्रिका सही नहीं लिख सकता हूं। तहसील न्यायालय की न्यायिक कार्यवाहियाँ गलत तरीके से की जाती है जिससे न्यायिक प्रक्रिया का दुरुपयोग होता है एवं न्याय में विफलता पैदा होती है और पक्षकारों एवं अधिवक्ताओं को असुविधा होती है इसलिए जांच पश्चात आवश्यक कार्यवाही की मांग की गई है।

मेरे द्वारा तहसील न्यायालय में की जा रही अनियमितताओं को लेकर उपखंड अधिकारी को प्रमाण सहित लिखित शिकायत पेश की गई है अभी शिकायत पर जांच कार्यवाही का इंतजार है इसके पश्चात आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।

Share:

Leave a Comment