enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश 833 असिस्टेंट प्रोफेसरों के जारी हुए नियुक्ति आदेश, धरना स्थगित.....

833 असिस्टेंट प्रोफेसरों के जारी हुए नियुक्ति आदेश, धरना स्थगित.....

भोपाल(ईन्यूज एमपी)-लोक सेवा आयोग (पीएससी) से चयनित उच्च शिक्षा विभाग के 833 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति आदेश राज्य शासन ने आखिरकार शुक्रवार को जारी कर दिए। इसके साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसरों ने राजधानी के नीलम पार्क में पिछले पांच दिनों से चल रहा धरना स्थगित करने का एलान कर दिया। हालांकि, उनका कहना है कि जिला और संभाग स्तर पर वे सभी के नियुक्ति आदेश जारी होने तक धरना देते रहेंगे। इसके पहले 124 असिस्टेंट प्रोफेसरों के नियुक्ति आदेश राज्य शासन जारी कर चुका है। असिस्टेंट प्रोफेसर संघ के अध्यक्ष डॉ. प्रकाश खातरकर ने बताया कि पीएससी से उच्च शिक्षा विभाग के सरकारी कॉलजों के लिए करीब 2700 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति हुई है। पहले चरण में राज्य शासन ने असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति आदेश दिए थे। अब राज्यपाल लाल जी टंडन से मिलने के बाद विभाग ने दूसरे दिन 833 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति आदेश जारी कर दिए हैं।

साथ ही आश्वासन दिया है कि जल्द ही शेष असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति आदेश भी जारी कर दिए जाएंगे। सरकार की ओर से हमारे पक्ष में सकारात्मक पहल होते देख फिलहाल राज्य स्तरीय धरना स्थगित करने का निर्णय लिया है। लेकिन जिला और संभाग स्तर पर नियुक्ति आदेश मिलने तक यह धरना जारी रहेगा।

एक साल से थे आदेश के लिए परेशान

डॉ. खातरकर ने बताया कि पीएससी से चयन पिछले साल 6 दिसंबर को हो गया था। लेकिन करीब एक साल बीतने के बावजूद जब नियुक्ति आदेश नहीं मिला तो मुख्यमंत्री से लेकर विभागीय मंत्री तक से मुलाकात की। लेकिन आदेश नहीं मिला तो 24 नवंबर से उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के विधानसभा क्षेत्र राऊ से पदयात्रा शुरू की। यह पदयात्रा पिछले शनिवार को राजधानी पहुंच गई थी।


इसके बाद रविवार से भूख हड़ताल और धरना शुरू किया था। करीब पांच दिन के धरने के बाद सरकार ने करीब आधे असिस्टेंट प्रोफेसरों के नियुक्ति आदेश जारी कर दिए हैं, इसलिए धरना स्थगित करने का निर्णय लिया है।

Share:

Leave a Comment