enewsmp.com
Home सीधी दर्पण प्रतीक ध्वज लगाकर जिले में मनाया गया सशस्त्र सेना झंडा दिवस......

प्रतीक ध्वज लगाकर जिले में मनाया गया सशस्त्र सेना झंडा दिवस......

सीधी(ईन्यूज एमपी)- जिले में आज गरिमामय ढंग से सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल तथा कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चैधरी सहित जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को कल्याण संयोजक जिला सैनिक कल्याण अधिकारी वैद्यनाथ सोनी ने प्रतीक स्वरूप झण्डा लगाया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों एवं शासकीय सेवकों द्वारा सैनिक कल्याण कोष के लिए सहयोग राशि प्रदान की गयी। इसके साथ ही श्री सोनी ने विभिन्न कार्यालयों में जाकर कार्यालय प्रमुखों एवं शासकीय सेवकों को प्रतीक स्वरूप झण्डा लगाया तथा झण्डा निधि में दान राशि प्राप्त की।

उल्लेखनीय है कि ब्रिटिश साम्राज्य के समय से 07 दिसम्बर को झण्डा दिवस के रूप में मनाये जाने की परम्परा है। झण्डा निधि में एकत्रित राशि का उपयोग सैन्य कर्मिकों एवं उनके परिजनों के लिए संचालित कल्याण कार्यक्रमों में किया जाता है। झण्डा निधि में आम नागरिकों द्वारा दी गई स्वेच्छिक दान राशि का आशय अपनी सेनाओं के प्रति कृतज्ञता प्रकट कर यह दर्शाता है कि समूचा राष्ट्र उनके साथ है।

बता दें कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 07 दिसम्बर 2019 को सशस्त्र सेना झंण्डा दिवस मनाया जा रहा है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी बैद्यनाथ सोनी ने अपील की है कि जिन शासकीय विभागों, विद्यालयों तथा कालेजों द्वारा वर्ष 2019 लक्षित राशि जमा नहीं की है, वे सभी संस्थाएं लक्षित दान राशि 15 दिसम्बर 2019 तक डी.डी., चेक स्वरूप तथा नगद राशि के रूप में जिला सैनिक कल्याण कार्यालय सीधी में अवश्य जमा करायें।
उन्होने जिला सीधी के आम जन मानस से भी अनुरोध किया है कि स्वेच्छा पूर्वक राशि दान कर सकते हैं। यह राशि आयकर से मुक्त है तथा उसका उपयोग भूतपूर्व सैनिकों, विधवाओं विरांगनाओं तथा आश्रितों के कल्याण के लिए उपयोग होगी।

Share:

Leave a Comment