enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कलेक्टर ने किया भीतरी गौशाला का निरीक्षण, समय-सीमा में पूर्ण करने के दिए निर्देश.....

कलेक्टर ने किया भीतरी गौशाला का निरीक्षण, समय-सीमा में पूर्ण करने के दिए निर्देश.....

सीधी (ईन्यूज एमपी)-कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने आज ग्राम पंचायत भीतरी में निर्माणाधीन गौशाला का निरीक्षण अवलोकन किया। उन्होंने निर्माण कार्य को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण ही किया जाये। कलेक्टर श्री चौधरी ने गौशाला के साथ-साथ चारागाह का कार्य भी प्रारम्भ करने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि गौशालाओं का निर्माण शासन की प्राथमिकता में शामिल है। गौशालाओं के निर्माण से एक ओर जहाँ गौवंश का संरक्षण होगा वहीं दूसरी तरफ किसानों का ऐरा प्रथा के कारण फसलों के हो रहे नुकसान से बचाव होगा। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगें। सीधी जिले में 15 गौशालाएँ निर्माणाधीन हैं। विकासखण्ड सीधी में 5, कुसमी में 1 और सिहावल, रामपुर नैकिन एवं मझौली में 3-3 गौशालाओं का निर्माण प्रगतिरत है।

चंदरेह में प्रस्तावित गौशाला स्थल का निरीक्षण
इसके पूर्व कलेक्टर श्री चौधरी ने चन्दरेह में प्रस्तावित गौशाला स्थल का अवलोकन भी किए। कलेक्टर ने प्रस्तावित भूमि एवं अप्रोच रोड के लिए सीमांकन करने के निर्देश दिए हैं।

भ्रमण के दौरान उपखण्ड अधिकारी चुरहट राजेश कुमार मेहता एवं कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यंत्रिकी सेवा हिमांशु तिवारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment