enewsmp.com
Home देश-दुनिया 5 लाख रुपये समेत पकड़ाए 7 खूंखार नक्सली......

5 लाख रुपये समेत पकड़ाए 7 खूंखार नक्सली......

रायपुर(ईन्यूज एमपी)-सोमवार देर रात पुलिस को 7 खूंखार नक्सलियों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है. ये वहीं नक्सली है जिन्होंने झारखंड में विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस वैन पर हमला किया था. लातेहार जिले के चंदवा थाना के लुकुइया मोड के समीप 22 नवंबर को नक्सलियों ने पुलिस वैन पर हमला किया था, जिसमें एक सहायक निरीक्षक (एसआई) सहित चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और घटना के बाद नक्सलियों ने पुलिस के हथियार लूट भी लिए थे.

पलामू के पुलिस उपनिरीक्षक (डीआईजी) ए़ वी़ होमकर ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में लुकुइया निवासी बैजनाथ गंझू और संजय गंझू, हेसला गांव निवासी कुंवर गंझू और राजेश गंझू, सुनील गंझू, फगुना गंझू और नरेश गंझू को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पांच लाख रुपये नगद, घटना में पुलिस का लूटी गई वर्दी, 40 गोलियां समेत अन्य सामान जब्त किया गया है.

बता दें कि पुलिस पर हमला करने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए लातेहार के एसपी प्रशांत आनंद के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया था. जांच टीम ने घटना के दिन से ही भाकपा माओवादियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई कर रही थी. इसी दौरान पांच जनवरी को जांच टीम को गुप्त सूचना मिली कि भाकपा माओवादी संगठन के तीन सहयोगी एक बाइक से चंदवा के किसी ठेकेदार से रंगदारी वसूलने आए हैं. इसके बाद पुलिस ने छापेमारी करके पहले तीनों को गिरफ्तार किया फिर उन तीनों के जरिये चार नक्सलियों को और गिरफ्तार किया जो वारदात में शामिल थे.

इस गिरफ्तीर के बाद पुलिस अब उनसे पूछताछ कर रही है कि उन्होंने प्रदेश में कौन-कौन सी नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया है.

Share:

Leave a Comment