enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कल सीधी में होगा साइकिल दिवस का आयोजन, सीईओ जिला पंचायत ने जारी किए निर्देश....

कल सीधी में होगा साइकिल दिवस का आयोजन, सीईओ जिला पंचायत ने जारी किए निर्देश....

सीधी (ईन्यूज एमपी)- मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सीधी ने जानकारी देकर बताया है कि अखिल भारतीय फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत आयोजित गतिविधियों के अनुक्रम में दिनांक 18.01.2020 को प्रदेश मे साइकिल दिवस का आयोजन किया जाना है। साइकिलिंग उर्जावान एवं स्वस्थ्य बने रहने का एक उत्कृष्ट विकल्प है। साइकिलिंग स्वास्थ्य के लिए एक रूचिकर कसरत है तथा साइकिलिंग यदि समूह मंे की जावे तो और भी आनंदवर्धक हो जाती है। दिनांक 18.01.2020 को प्रदेश के साथ-साथ जिला सीधी में भी साइकिल दिवस का आयोजन प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर किया जाना है, इस आयोजन मे ग्रामवासियों द्वारा रैली के रूप मे सामूहिक रूप से 50-100 के समूह में न्यूनतम 4-5 कि.मी. साइकिल चलाई जावेगी। साइकिल चालन मंे स्त्री, पुरूष, बालक, बालिकाएं अपनी इच्छानुसार भाग ले सकेंगे। साइकिलिंग का समय ग्राम पंचायत स्तर पर अपनी सुविधानुसार निर्धारित किया जा सकता है।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ए. बी. सिंह ने समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देशित किया है कि साइक्लोथोन के संबंध मे ग्राम पंचायत एवं ग्राम पंचायत से संबंधित समस्त ग्रामों मे पर्याप्त प्रचार-प्रसार किया जावे। इस आयोजन मंे राज्य आजीविका मिशन के महिला स्व-सहायता समूहों के सदस्यों व सखियों, पंचायत पदाधिकारियों युवा ग्राम शक्ति समिति के सदस्यों और शालाओं के विद्यार्थियों एवं ग्राम वासियों की भागीदारी सुनिश्चित की जावें। आयोजन के क्रियान्वयन एंव अनुश्रवन के लिए शिक्षा विभाग, खेलकूद विभाग, राज्य आजीविका मिशन के जिला परियोजना प्रबंधक के साथ अन्य अधिकारी/कर्मचारियों का भी सहयोग लिया जावे व उनकी जिम्मेदारी गतिविधिवार निर्धारित की जावे, ताकि साइक्लोथोन का आयोजन सफलतापूर्वक किया जा सके।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिंह ने निर्देशित किया है कि ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजन का संपूर्ण समन्वय ग्राम पंचायत सचिव के द्वारा किया जावे तथा आयोजन उपरांत दिनांक 22.01.2020 तक निर्धारित प्रपत्र मंे आयोजन संबंधी जानकारी उपलब्ध करावें जिससे शासन को जिले की संकलित जानकारी दिनांक 25.01.2020 तक भेजी जा सके।

Share:

Leave a Comment