enewsmp.com
Home देश-दुनिया पीएम मोदी ने की पूजा, 19 भाषाओं में लिखे ग्रंथ व एप का किया लोकार्पण.....

पीएम मोदी ने की पूजा, 19 भाषाओं में लिखे ग्रंथ व एप का किया लोकार्पण.....

सीधी(ईन्यूज एमपी)-आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जंगमबाड़ी मठ में श्री जगद्गुरु विश्वाराध्य गुरुकुल शतमानोत्सव के मौके पर आयोजित वीरशैव महाकुंभ में शामिल हुए। कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने परंपरागत तरीके से प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने जंगमबाड़ी मठ में पूजा अर्चना की और 19 भाषाओं में लिखे ग्रंथ श्रीसिद्धांत शिखामणि का किया लोकार्पण भी किया। यहां प्रधानमंत्री ने मोबाइल एप की लॉन्चिंग भी की। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और शीघ्र ही अयोध्या धाम में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण किया जायेगा।इसके लिए सरकार ने एक स्वायत्त ट्रस्ट- ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन करने की भी घोषणा की है। यह ट्रस्ट अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मस्थली पर, भव्य और दिव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण का काम देखेगा और सारे निर्णय लेगा ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्र सत्ता से नहीं, संस्कारों से बना है और सरकार का यह प्रयास है कि संस्कृत सहित सभी भारतीय भाषाओं का विस्तार हो, युवा पीढ़ी को इसका लाभ हो ।जंगमवाड़ी मठ भावात्मक और मनोवैज्ञानिक रूप से वंचित साथियों के लिए प्रेरणा का माध्यम है, उन्होंने संस्कृत भाषा और दूसरी भारतीय भाषाओं को ज्ञान का माध्यम बनाते हुए कहा कि जो आप टेक्नॉलॉजी का समावेश कर रहे हैं, वो भी अद्भुत है।पीएम ने कहा कि मठों व संतों द्वारा दिखाए रास्ते पर चलते हुए, हमें अपने जीवन के संकल्प पूरे करने हैं और राष्ट्र निर्माण में भी अपना पूरा सहयोग करते चलना है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार काशी और देश के युवाओं ने स्वच्छ भारत अभियान को देश के कोने-कोने में पहुंचाया है वैसे ही और संकल्पों को भी हमें देशभर में पहुंचाना है।उन्होंने कहा कि नमामि गंगे अभियान के तहत 7 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का काम पूरा हो चुका है। 21 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स पर कार्य तेजी से चल रहा है।

Share:

Leave a Comment