enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव प्रक्रिया शुरू , 30 मई को होगा अंतिम ....

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव प्रक्रिया शुरू , 30 मई को होगा अंतिम ....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- प्रदेश में नगरीय निकाय व पंचायत चुनावों को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। मध्‍य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने इन चुनावों को लेकर मतदाता-सूची और वार्षिक पुनरीक्षण कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

अक्टूबर में कराए जा सकते हैं मध्‍य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव

इस संबंध में यदि सूत्रों की मानें तो मध्‍य प्रदेश में पंचायत चुनावों के बाद अक्टूबर में निकाय चुनाव हो सकते हैं। फोटो युक्त मतदाता-सूची का अंतिम प्रकाशन आगामी 26 मई को किया जाएगा। इसका मतलब साफ है कि जून से पहले चुनाव आयोजित नहीं होंगे और इसके बाद बारिश का सीजन शुरू हो जाएगा।

रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व मास्टर-ट्रेनर्स की नियुक्ति 24 फरवरी को

मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव दुर्ग विजय सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि चुनावों के मद्देनजर रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व मास्टर-ट्रेनर्स की नियुक्ति 24 फरवरी को होगी।

राज्य स्तरीय प्रशिक्षण 25, 26 एवं 27 फरवरी को आयोजित होगा

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार उप जिला निर्वाचन अधिकारी और मास्टर-ट्रेनर्स का राज्य स्तरीय प्रशिक्षण 25, 26 एवं 27 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। साथ ही जिला स्तरीय प्रशिक्षण 29 फरवरी से 2 मार्च तक व कर्मचारियों का प्रशिक्षण विकासखंड एवं नगर पालिका स्तर पर 3 से 5 मार्च के बीच आयोजित किया जाएगा।

सार्वजनिक प्रकाशन 22 अप्रैल को होगा

मतदाता-सूची (फोटो युक्त प्रारूप) का नगर पालिका वार्ड व ग्राम पंचायत में सार्वजनिक प्रकाशन 22 अप्रैल को होगा। साथ ही दावे-आपत्ति 22 से 30 अप्रैल तक और निराकरण 5 मई तक किया जाएगा।

Share:

Leave a Comment