enewsmp.com
Home सीधी दर्पण फिर रिचार्ज हुई सीधी के CMHO की कुर्सी , रीवा के लिये वैरंग हुये मिश्रा .....

फिर रिचार्ज हुई सीधी के CMHO की कुर्सी , रीवा के लिये वैरंग हुये मिश्रा .....

सीधी (ईन्यूज एमपी)- जिला चिकित्सालय सीधी में एक बार फिर सीएमएचओ की कुर्सी को लेकर चल रही खींचतान की कहानी में विराम लग गया है , कोर्ट के स्टे के परिपालन में शासन द्वारा एक बार फिर CMHO की कुर्सी डॉक्टर आर.एल.वर्मा के नाम वहाल कर दी गई है । डॉक्टर श्री वर्मा फिर से वतौर CMHO का दायित्व सम्हाल लिये हैं ।

बतादें कि संचालनालय के द्वारा बी एल मिश्रा मेडिकल विशेषज्ञ जिला रीवा को प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला सीधी तथा आर एल वर्मा को प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला सीधी के प्रभार से मुक्त करते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी सीधी पदस्थ किया गया था, जिसके विरुद्ध डॉ वर्मा द्वारा हाई कोर्ट जबलपुर में याचिका दर्ज की गई थी उक्त याचिका में न्यायालय द्वारा आदेश पारित करते हुए संचालनालय पर स्थगन प्रदान किया है एवं यह निर्णय लिया गया कि डॉ आर एल वर्मा नियमित जिला स्वास्थ्य अधिकारी हैं तथा डीएचओ संवर्ग के अधिकारी हैं वही डॉक्टर बी एल मिश्रा विशेषज्ञ संवर्ग के अधिकारी हैं जिसे दृष्टिगत रखते हुए मध्यप्रदेश शासन लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के प्रभार के संबंध में न्यायालय द्वारा जारी उक्त स्थगन आदेश के पालन में अधिकारियों की नवीन पदस्थापना को निरस्त करते हुए दोनों अधिकारियों को अपने अपने पूर्व पदस्थापना स्थल प्रभार में पदस्थ किया गया है।

उल्लेखनीय है कि सीधी की वदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति किसी जनप्रतिनिधि का ध्यान नही है , सिर्फ मलाई वाले पदों की पूर्ति के चक्कर में समूचे सिस्टम चूहे और बिल्ली का खेल जारी है । देखना होगा कि न्यायालय के हस्तक्षेप के वाद वहाल हुई CMHO. की कुर्सी आखिर कब तक रिचार्ज रहेगी ...?

Share:

Leave a Comment