enewsmp.com
Home सियासत BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नई टीम में मंत्री ज्यादा सक्रिय

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नई टीम में मंत्री ज्यादा सक्रिय

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी नई टीम बना दी है और महासचिवों को कामकाज भी बांट दिया है। लेकिन पार्टी संगठन के नेताओं के मुकाबले केंद्र सरकार के मंत्री संगठन का कामकाज ज्यादा देख रहे हैं। उत्तर प्रदेश और बिहार से लेकर पश्चिम बंगाल और कर्नाटक तक केंद्र सरकार के मंत्री ज्यादा सक्रिय हैं।

बिहार में भूपेंद्र यादव प्रभारी हैं, लेकिन उनसे ज्यादा सक्रिय चुनाव प्रभारी बनाए गए अनंत कुमार हैं। पार्टी अध्यक्ष ने एक कोर कमेटी भी बनाई है, जिसकी कमान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के हाथ में है। सो, धर्मेंद्र प्रधान और अनंत कुमार पार्टी के केंद्रीय संगठन और प्रदेश संगठन के नेताओं के मुकाबले बिहार में ज्यादा सक्रिय हैं। एक तरह से ये दो नेता ही चुनाव लड़वाते दिख रहे हैं। बिहार से केंद्र सरकार में जो दूसरे मंत्री हैं वे भी पूरी ताकत लगा रहे हैं।
इसी तरह उत्तर प्रदेश के प्रभारी ओम माथुर हैं। वे जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं, लेकिन उनसे ज्यादा सक्रियता केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा की दिखते हंै। प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र का काम देखने की वजह से उत्तर प्रदेश की राजनीति में उनकी पूछ बढ़ी है। इसी तरह केंद्र सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री वेंकैया नायडू और डीवी सदानंद गौड़ा कर्नाटक में बहुत समय बिता रहे हैं। वहां निकाय चुनाव होने हैं। बंगलूर नगर निगम के चुनाव में एमआईएम के नेता असादुद्दीन ओवैसी के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में चुनाव लड़ने की संभावना है, जिससे भाजपा जीत की संभावना देख रही है।

Share:

Leave a Comment