enewsmp.com
Home खेल 'क्रिकेट के भगवान' की बायोपिक 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स' मई माह की इस तारीख को होगी रिलीज

'क्रिकेट के भगवान' की बायोपिक 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स' मई माह की इस तारीख को होगी रिलीज

enewsmp.com. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सन्यास लेने के बावजूद भी लाखों प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रहे हैं. हालांकि विराट कोहली निश्चित रूप से 'किंग बल्लेबाज' बनकर उभरे हैं लेकिन तेंदुलकर का भारतीय क्रिकेट में अपना एक खास मुकाम है. सोमवार को पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर अपनी बायोपिक के रिलीज होने की घोषणा करके सबको हैरत में डाल दिया. उनके जीवनी पर आधारित फिल्म 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' 26 मई को पर्दे पर रिलीज होने को तैयार है.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "हर कोई मुझसे जो सवाल पूछ रहा है उसका जवाब यह है कि आप अपने कैलेंडर पर निशान लगा लें- 26-05-2017." यह फिल्म तेंदुलकर के इर्दगिर्द घूमेगी. इस फिल्म में तेंदुलकर के वास्तविक जीवन के फुटेज का इस्तेमाल किया गया है.
फिल्म का पहला पोस्टर अप्रैल 2016 में जारी किया गया था. यह फिल्म तेंदुलकर के जीवन पर आधारित होगी. फिल्म में तेंदुलकर के वास्तविक जीवन के फुटेज इस्तेमाल किए गए हैं. गौरतलब है कि तेंदुलकर ने महज 16 वर्ष की उम्र में 1989 में भारतीय टीम में जगह बनाई थी. उन्होंने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 100 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाए हैं और कई रिकॉर्ड बनाए हैं.

आजकल भारत के कई महान खिलाड़ियों की जीवन पर आधारित फिल्में बनाई गई हैं. उनमें से कुछ मिलिखा सिंह, मैरी कॉम और महेंद्र सिंह धोनी प्रमुख रूप से हैं. माना जा रहा है कि क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड बनाने वाले तेंदुलकर बॉक्स ऑफिस पर भी कई रिकॉर्ड तोड़ेंगे.

Share:

Leave a Comment