enewsmp.com
Home खेल INDvsAUS Test : उमेश यादव के तूफान ने ऑस्ट्रेलिया को झकझोरा, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाये -256/9

INDvsAUS Test : उमेश यादव के तूफान ने ऑस्ट्रेलिया को झकझोरा, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाये -256/9

enewsmp.com. पुणे: टीम इंडिया वर्तमान में आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन है, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर दो पर है. जाहिर है जब दो शीर्ष टीमों की टक्कर हो रही है, तो रोमांच तो रहेगा ही. फैन्स की नजरें पुणे में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन के खेल पर पर टिकी रहीं. पहला दिन पूरी तरह से टीम इंडिया के गेंदबाजों के नाम रहा. खासतौर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव ने गजब की गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट झटक लिए. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 94 ओवरों में 9 विकेट पर 256 रन बना लिए. मिचेल स्टार्क (57) और जॉश हेजलवुड (1) नाबाद रहे. धड़ाधड़ गिरते विकेटों के बीच स्टार्क ने तूफानी पारी खेली और महज 47 गेंदों में फिफ्टी बना दी. उनसे पहले मैट रेनशॉ 36 रन पर रिटायर्ड हर्ट होने के बाद फिर बैटिंग करने के लिए लौटे और अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने करियर की दूसरी फिफ्टी बनाई, लेकिन 68 रन (156 गेंद, 10 चौके, 1 छक्का) पर आर अश्विन ने उन्हें आउट कर दिया. टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने 4 विकेट, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने 2-2 विकेट, तो जयंत यादव ने एक विकेट झटका. दिनभर स्पिनरों ने सबसे अधिक गेंदबाजी की, जिससे टीम इंडिया का ओवर रेट कापी बेहतर रहा और उसने निर्धारित 90 ओवरों से 4 ओवर अधिक फेंक डाले.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से मैट रेनशॉ ने सबसे अधिक 68 रन, तो मिचेल स्टार्क ने नाबाद 57 रन, डेविड वॉर्नर ने 38 रन (77 गेंद, 6 चौके), कप्तान स्टीव स्मिथ ने 95 गेंदों में 27 रन, शॉन मार्श ने 55 गेंदों का सामना किया और 16 रन जोड़े. पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 45 गेंदों में 22 रन बनाए. कंगारुओ की ओर से कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई. जैसे ही कोई जोड़ी आगे बढ़ती तो टीम इंडिया के गेंदबाज उसे तोड़ देते. खासतौर से चायकाल के बाद तो उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह झड़ गई.

5 बार वॉर्नर को लौटा चुके हैं उमेश यादव
डेविड वॉर्नर टेस्ट मैचों में 10 पारियों में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव का 5 बार शिकार बन चुके हैं. वॉर्नर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श को भी वह 5 बार लौटा चुके हैं. किसी भी बल्लेबाज को सबसे अधिकर बार आउट करने के मामले में वॉर्नर और मार्श संयुक्त रूप से उनके पसंदीदा शिकार हैं.

Share:

Leave a Comment