enewsmp.com
Home खेल दोनों पारियों मे दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके 15 बल्लेबाज, पुणे में थमा लगातार 18 जीत का सिलसिला, ऑस्ट्रेलिया ने दी 333 रन से मात

दोनों पारियों मे दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके 15 बल्लेबाज, पुणे में थमा लगातार 18 जीत का सिलसिला, ऑस्ट्रेलिया ने दी 333 रन से मात

enewsmp.com. महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडिमय में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया. मेहमान टीम ने शनिवार को भारत के सामने 441 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है लेकिन भारतीय टीम 107 रन पर सिमट गई और 333 रन से हार गई, इसी हार के साथ भारत का लगातार 18वीं जीत का सिलसिला टूट चूका है.पहले टेस्ट मैच में भारत का फ्लॉप शो जारी रहा जिससे भारत के 15 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नही छू सके .

इससे पहले मुरली विजय (2 रन) को 10 के स्कोर पर स्टीव ओकीफे ने एलबीडब्ल्यू किया. लोकेश राहुल (10 रन) भी एलबीडब्ल्यू हुए. उन्हें 16 के स्कोर पर नाथन लियोन ने आउट किया. जबकि 47 के स्कोर पर कप्तान कोहली (13 रन) को ओकीफे ने बोल्ड कर दिया. 77 के स्कोर पर रहाणे (18 रन) भी ओकीफे के शिकार हुए. 89 के स्कोर पर ओकीफे ने अश्विन (8 रन) को भी आउट किया. जबकि ऋद्धिमान साहा (5 रन) को ओकीफे ने 99 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू किया.

दूसरी पारी में 285 रन बनाए ऑस्ट्रेलिया ने
ऑस्ट्रेलिया ने पुणे टेस्ट में जीत के लिए भारत के समक्ष 441 रनों का लक्ष्य रखा है. तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी दूसरी पारी में 285 रन बना ऑल आउट हो गई. भारत की तरफ से आर. अश्विन ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए, जबकि रवींद्र जडेजा को 3 विकेट मिले. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए थे. जबकि टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 105 रन पर सिमट गयी थी.

स्मिथ ने जमाया 18वां टेस्ट शतक
बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान स्टीव स्मिथ (109 रन) ने शतकीय पारी खेली. उनका बेशकीमती विकेट रवींद्र जडेजा को मिला. स्मिथ ने अपना 18वां टेस्ट शतक जमाया. तेज बल्लेबाजी कर रहे मिशेल स्टार्क (30 रन) को आर. अश्विन ने कैच करवाया. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 169 के स्कोर पर लगा. मिशेल मार्श (31 रन) को जडेजा ने स्टंप करवाया. 204 के टीम स्कोर पर मैथ्यू वेड ( 20 रन) को उमेश यादव ने पैवेलियन लौटाया. इसके बाद उन्होंने नाथन लियोन (13 रन) को एलबीडब्ल्यू किया.आखिरी विकेट स्टीव ओकीफे का गिरा, जिन्हें जडेजा ने आउट किया.

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 143/4 रन बनाए थे
दूसरी पारी में आर. अश्विन ने डेविड वॉर्नर (10 रन) व शॉन मार्श (0) को एलबीडब्ल्यू किया, जबकि पीटर हेंड्सकॉम्ब (19 रन) को उन्होंने मुरली विजय के हाथों कैच कराया. मैट रेनशॉ (31 रन) को जयंत यादव ने ईशांत शर्मा के हाथों कैच कराया, लेकिन तब तक रेनशॉ ने चौथे विकेट के लिए स्मिथ के साथ 52 रनों की साझेदारी कर ली थी. स्टंप्स के समय कप्तान स्मिथ (59 रन) और मिशेल मार्श (21 रन) खेल रहे थे. कंगारुओं ने 4 विकेट पर 143 रन बना लिए थे. इससे पहले पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई स्पिन के आगे भारतीय पारी की कमर टूट गयी. स्टीव ओकीफे ने 35 रन देकर 6 विकेट लेकर भारत की उम्मीदों का गहरा झटका दिया.

ओकीफे की फिरकी ने टीम इंडिया की कमर तोड़ी
भारत की पारी संवारने में जुटे लोकेश राहुल (64 रन) और अजिंक्य रहाणे (13 रन) के विकेट क्रमश: 94 और 95 के स्कोर पर गिरे. दोनों को स्टीव ओकीफे ने अपनी फिरकी में फंसाया. इसी स्कोर पर ऋद्धिमान साहा (0) को भी ओकीफे ने और नाथन लियोन ने आर. अश्विन (1 रन) को लौटाया. जबकि 98 के स्कोर पर जयंत यादव का विकेट ओकीफे ने लिया. यह उनका चौथा विकेट रहा. जबकि उन्होंने अपना पांचवां शिकार रवींद्र जडेजा (2 रन ) को बनाया. ओकीफे ने उमेश यादव (4 रन) को आउट कर अपना छठा विकेट पूरा किया. इससे पहले 44 रन के स्कोर पर भारत को दो झटके लगे. 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान विराट कोहली (0) बगैर खाता खोले लौटे. उन्हें मिशेल स्टार्क ने पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों लपकवाया. इससे पहले उसी ओवर की दूसरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा (6 रन) को स्टार्क ने विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया. जबकि मुरली विजय (10 रन) को जोस हेजलवुड ने 26 रन के स्कोर पर अपना शिकार बनाया था. विकेट के पीछे वेड ने ही वह कैच पकड़ा था.

Share:

Leave a Comment