enewsmp.com
Home खेल बेंगलुरु. क्रिकेट वर्ल्ड में Сद वॉलТ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के बेटे भी अब क्रिकेट में नाम कमाने को तैयार

बेंगलुरु. क्रिकेट वर्ल्ड में Сद वॉलТ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के बेटे भी अब क्रिकेट में नाम कमाने को तैयार

बेंगलुरु. क्रिकेट वर्ल्ड में Сद वॉलТ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के बेटे भी अब क्रिकेट में नाम कमाने को तैयार हैं। गुरुवार शाम यहां खेले गए एक स्कूल टूर्नामेंट में द्रविड़ के बड़े बेटे समित ने जबरदस्त बैटिंग कर अपनी टीम को जीत दिलाई। हालांकि, समित सेन्चुरी बनाने से चूक गए।
सेन्चुरी से चूके, पर टीम को दिलाई जीत
माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की ओर से खेलते हुए समित ने अंडर-12 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी टीम को 61 रन से जीत दिलाई। उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल के खिलाफ 93 रन की पारी खेली। समित केवल 7 रन से सेन्चुरी से चूक गए। गोपालन क्रिकेट चैलेंज कप 2015 का ये मैच सेंट जोसेफ मेडिकल कॉलेज ग्राउंड पर खेला गया।
पहले खेली थी 77 रन की इनिंग
9 साल के समित ने इससे पहले इसी टूर्नामेंट के एक मैच में न्यू हॉरिजन पब्लिक स्कूल के खिलाफ भी 77 रन की इनिंग खेली थी। उनकी पारी की मदद से माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल ने 16 ओवर में 210 रन का बड़ा स्कोर बनाया था, जवाब में न्यू हॉरिजन स्कूल 96 रन ही बना सकी। इस मैच में भी समित के स्कूल को 114 रन से जीत मिली थी।

दोनों बेटे पिता की राह पर
फिलहाल इंडिया-ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा समित और छोटा अन्वय। ये दोनों ही क्रिकेटर हैं। इसी साल हुए आईपीएल-8 में समित और अन्वय राजस्थान रॉयल्स टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ मैदान पर भी नजर आए थे। आईपीएल के एक मैच से पहले मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में द्रविड़ के दोनों बेटे समित और अन्वय प्रैक्टिस करते देखे गए थे। खासकर उनका छोटा बेटा अन्वय फील्ड पर कुछ ज्यादा ही एक्टिव नजर आया। समित की उम्र 9 जबकि अन्वय की 6 साल है। पिता द्रविड़ के साथ ही राजस्थान रॉयल्स के स्टार खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ ने भी इन युवा क्रिकेटर्स को कई टिप्स दिए थे।

Share:

Leave a Comment

рд╕рдорд╛рди рд╕рдорд╛рдЪрд╛рд░