enewsmp.com
Home सियासत प्रधानमंत्री ने स्वीकारा की नर्मदा नदी को लूटा गया,गुजरात को सबसे अधिक फायदा नर्मदा नदी से👉नेता प्रतिपक्ष

प्रधानमंत्री ने स्वीकारा की नर्मदा नदी को लूटा गया,गुजरात को सबसे अधिक फायदा नर्मदा नदी से👉नेता प्रतिपक्ष

👉अजय सिंह ने मुख्यमंत्री से पूछा वे बताएं कि म.प्र. को कितना लाभ मिलेगा नर्मदा नदी के संरक्षण से

भोपालenewsmp👉नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नर्मदा नदी को जमकर लूटने की बात स्वीकार कर कांग्रेस पार्टी के आरोपों को स्वीकारा है कि किस तरह मुख्यमंत्री के संरक्षण में नर्मदा तटों से अवैध रेत का उत्खनन हो रहा है।
नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि जहां नर्मदा नदी को संरक्षित करने का सवाल है तो इसके पीछे प्रधानमंत्री का स्वार्थ है और वह है गुजरात प्रेम, जहां आज सबसे अधिक नर्मदा नदी के पानी का उपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि नर्मदा ट्रिब्यूनल ने पानी का जो बंटवारा किया उसका षत-प्रतिषत उपयोग तो गुजरात सरकार ने किया लेकिन मध्यप्रदेष नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अब नर्मदा का पानी गुजरात के कच्छ तक ले जाना चाहते हैं इसलिए वे नर्मदा नदी के प्रति इतना लगाव दर्षा रहे हैं। सिंह ने कहा कि नदियों से अगर इतना ही प्रेम होता तो वे रविषंकर को दिल्ली में यमुना को प्रदूषित करने की छूट नहीं देते।
नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए मुख्यमंत्री प्रदेष के और नर्मदा तट पर बसे लोगों से अपील कर रहे हैं लेकिन इसका सबसे ज्यादा उपयोग तो गुजरात कर रहा है, जहां साबरमती नदी भी मर गई है लेकिन वहां के किसान नर्मदा जल का भरपूर लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नर्मदा के संरक्षण के साथ ही मुख्यमंत्री यह भी बताएं कि प्रदेष के विकास में और नर्मदा तट पर रह रहे लोगों को वे इसका किस तरह से लाभ दिलाएंगे।

Share:

Leave a Comment