enewsmp.com
Home सियासत मुख्यमंत्री लीपापोती करने की बजाय तत्काल कदम उठाएं- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

मुख्यमंत्री लीपापोती करने की बजाय तत्काल कदम उठाएं- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

भोपाल(enewsmp.com) नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने प्रदेश के किसानों द्वारा लगातार की जा रही आत्महत्या पर चिंता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि वे तत्काल कदम उठाएं ताकि किसानों को आत्महत्या करने से रोका जा सके। उन्होनें कहा कि हालात बताते है कि प्रदेश में खेती की स्थिति कितनी चिंताजनक है ।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में ही एक हफ्ते में दो किसानों ने आत्महत्या कर ली । रायसेन विदिशा और राजगढ. में भी किसानों ने आत्महत्या कर ली । उन्होनें कहा कि यह आत्महत्याएं बताती हैं कि प्रदेश में किसान किस तरह बेहाल है । नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार किसानों की आत्महत्या पर गौर करने की बजाए लीपापोती करने में लगी है । मुख्यमंत्री के गृह जिले में ग्राम अंजना में किसान दुलीचंद की मौत को जिला प्रशासन संदिग्ध बनाने पर जुटा है । इस किसान पर 6 लाख का कर्ज था। रायसेन जिले में किसान किशन मीणा पर 15 लाख का कर्ज था ।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री के सारे दावे खोखले साबित हुए हैं। प्रदेश में खेती किसानी की हालत बदतर है इसकी पुष्टि किसान आंदोलन से होती। श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री बैठके या झूठी घोषणाएं करने की बजाए किसानों की बेहाली खत्म करने के लिये ठोस कदम उठाएं ।
उन्होंने आत्महत्या करने वाले किसान परिवारों को 1 करोड रूपये का मुआवजा एवं उनके परिवार वालों को शासकीय नौकरी देने की मांग की है ।

Share:

Leave a Comment