enewsmp.com
Home सियासत जदयू में जारी गतिरोध खत्म, शरद यादव को नीतीश ने मनाया.....!

जदयू में जारी गतिरोध खत्म, शरद यादव को नीतीश ने मनाया.....!

पटना(ईन्यूज़ एमपी)- नीतीश कुमार के भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के फैसले से जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव नाराज थे। जदयू नेताओं की नाराजगी पर विमर्श करने को शरद यादव एक दो दिन में बैठक बुलाने वाले थे, लेकिन इसी बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शरद यादव से फोन पर बात की। जेटली ने शरद यादव से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले पर गतिरोध खत्म करने की गुजारिश की। जेटली के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शरद यादव से फोन पर बातचीत की और पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया।

जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद शरद यादव को नीतीश कुमार ने समझाया कि लालू यादव से गठबंधन क्यों तोड़ना पड़ा। नीतीश कुमार ने बताया कि भ्रष्टाचार के केस सामने आने बाद उन्होंने खुद लालू यादव से तेजस्वी यादव का इस्तीफ़ा करने की अपील की थी, लेकिन लालू यादव ने इस्तीफा नहीं कराया। जिसके चलते उनकी सरकार पर सवाल खड़े हो रहे थे और सरकार की छवि खराब हो रही थी।

एक तरफ जहां नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव को पूरे घटनाक्रम की पटकथा समझाई, वहीं दूसरी तरफ शरद यादव के दोस्त और मोदी कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री अरुण जेटली ने उन्हें भाजपा-जदयू गठबंधन के फायदे गिनाए। सूत्रों के मानें तो नीतीश और अरुण जेटली से बात करने के बाद शरद यादव संतुष्ट नजर आए।

Share:

Leave a Comment