enewsmp.com
Home सियासत मुख्यमंत्री मौन होकर देख रहे हैं अन्याय:-नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

मुख्यमंत्री मौन होकर देख रहे हैं अन्याय:-नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

भोपाल(ईन्यूज़ एमपी)- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन और गुजरात को मिली सौगात का जश्न मध्यप्रदेश के विस्थापितों के मातम की कीमत पर मनाया जाएगा और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जो जनता को भगवान कहते हैं, वे 40 हजार परिवारों के साथ हो रहे अन्याय को मौन होकर देख रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के लिए 17 सितंबर एक शर्मनाक इतिहास लिख रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के लोगों की कीमत पर गुजरात को फायदा पहुचाने का काम कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि सरदार सरोवर बांध को भरने के लिए पिछले एक हफ्ते से प्रतिदिन 6 से 7 टरवाईन चलाकर पानी छोड़ा जा रहा है ताकि 17 तारीख को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी अपने जन्मदिन पर गुजरात को सरदार सरोवर बांध के लाभ की सौगात दे सके। श्री सिंह ने आरोप लगाया कि इस पानी का उपयोग अडानी के उद्योगों को होगा। श्री सिंह ने कहा कि इसके कारण प्रदेश के बड़वानी जिले के 40 हजार परिवार डूब में आ गए हैं लेकिन हमारे मुख्यमंत्री इन लोगों की चिंता करने की बजाय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गुजरात प्रदेश की चिंता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अल्पवर्षा के कारण प्रदेश के बांधों ने निर्धारित मापदंड से कम पानी है, इसके कारण बिजली संयत्र बंद होने की कगार पर हैं। पानी न बरसने पर प्रदेश की किसान की सोयाबीन की फसल चौपट हो गई है। रबी फसल की बोनी को लेकर संकट पैदा हो गया है, लेकिन सरकार को इनकी कोई चिंता नहीं है। सिंचाई के लिए पानी न मिलने पर प्रदेश में किसानों के सामने गंभीर संकट पैदा होने की संभावना है।

श्री सिंह ने कहा कि अगर अब और पानी छोड़ा जाता है तो प्रदेश के न केवल बिजली संयत्र ठप्प हो जाएगें बल्कि किसान भी सिंचाई सुविधा से वंचित हो जाएगें। उन्होंने कहा कि सरकार अपने लोगों की कीमत पर गुजरात को फायदा पहुंचाने के तर्क में नर्मदा पंचाट की आड़ ले रही है, जबकि हकीकत यह है कि मध्यप्रदेश के बांधों में पानी की उपलब्धता के आधार पर सरदार सरोवर को पानी दिया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि 17 सितंबर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गुजरात के लिए सौभाग्य का दिन होगा लेकिन वह मध्यप्रदेश के दुर्भाग्य पर मिला सौभाग्य होगा।

Share:

Leave a Comment