enewsmp.com
Home सियासत गुरदासपुर में कांग्रेस के जाखड़ विजयी, भाजपा के स्वर्ण सलारिया 1,93,219 मतों से हारे, आम आदमी पार्टी की जमानत जप्त

गुरदासपुर में कांग्रेस के जाखड़ विजयी, भाजपा के स्वर्ण सलारिया 1,93,219 मतों से हारे, आम आदमी पार्टी की जमानत जप्त

गुरदासपुर(ईन्यूज़ एमपी)- पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है और कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने 1,93,219 वोटों से भारी जीत दर्ज की है। कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने भाजपा के स्वर्ण सलारिया को 1,93,219 मतों से हरा दिया है।

अभिनेता से नेता बने विनोद खन्ना के इस साल अप्रैल में निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की इस जीत को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि गुरदासपुर लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ रही है। खन्ना इस सीट से चार बार सांसद रहे। उनका इस वर्ष 27 अप्रैल को मुंबई के एक अस्पताल में कैंसर से निधन हो गया था।

वहीं आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सेवानिवृत्त मेजर जनरल सुरेश खजूरिया की जमानत जब्त हो गई है। खजूरिया ने कांग्रेस सरकार पर धक्केशाही के आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि ईवीएम में आप का बटन खराब था, कांग्रेस ने विरोधियों को वोट डालने ही नहीं दिया।

Share:

Leave a Comment