enewsmp.com
Home सियासत किसानों की समस्याओं पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, बोले: सारे तमगे बेकार

किसानों की समस्याओं पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, बोले: सारे तमगे बेकार

भोपाल(ईन्यूज़ एमपी)- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि सरकार द्वारा गन्ना किसान उत्पादक को उनकी उपज का वाजिब मूल्य नहीं दिया जा रहा है जिसके कारण नरसिंहपुर जिले के 1 लाख किसान आक्रोशित और आंदोलित है। उन्होंने कहा कि उनके गुस्से की हद यह है कि 11 नवम्बर को किसानों ने अपने खून से लिखा मांग पत्र जिला प्रशासन को सौंपा। श्री सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शीघ्र ही किसानों को उनके गन्ने की उचित कीमत देने की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बताया कि जिले में 70 हजार हेक्टयर क्षेत्र में बोया गया गन्ना किसानों के लिए संकट का कारण बन गया है क्योंकि उन्हें उसका उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बाबई कृषि अनुसंधान केन्द्र ने जिले के गन्ने में शुगर 11 प्रतिशत और 5 प्रतिशत शीरा देने की रिपोर्ट दी है जिसे जिला प्रशासन दबाकर बैठा है। जिला प्रशासन ने इसने खरीद का रेट 280 रूपये क्विंटल निर्धारित किया है जबकि गन्ने की क्वालिटी गुणवत्ता को देखते हुए 350 से लेकर 400 रूपये क्विंटल मूल्य मिलना चाहिए।

अजय सिंह ने मुख्यमंत्री को संबोधित नरसिंहपुर जिले के किसानों का मांग पत्र भेजते हुए कहा कि कृषि क्षेत्र में प्रदेश को चाहे कितने ही अवार्ड मिल जाये कृषि एवं विकास दर दुनिया में ही नहीं ब्रम्हाण्ड में सर्वाधिक मध्यप्रदेश की हो जाये लेकिन अगर किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य नहीं मिला तो यह सारे तमगे बेमानी है।

Share:

Leave a Comment