enewsmp.com
Home सियासत कांग्रेस को घेरने के लिए एनडीए ने की तैयारी, सांसद निकालेंगे मार्च

कांग्रेस को घेरने के लिए एनडीए ने की तैयारी, सांसद निकालेंगे मार्च

नई दिल्ली. संसद के दोनों सदनों को अनिश्चतकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। गुरुवार को भी कांग्रेस के हंगामे के कारण संसद में कामकाज नहीं हो पाया। NDA सांसद कांग्रेस के इस कदम के खिलाफ गुरुवार को ही विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने जा रहे हैं। इसे लोकतंत्र बचाओ मार्च नाम दिया गया है।



इस मार्च में NDA के सभी सांसद शामिल होंगे। गुरुवार को NDA की बैठक में यह फैसला किया गया। पीएम मोदी ने भी अपने सीनियर मिनिस्टर्स के साथ मीटिंग की है। दूसरी ओर, कांग्रेस के सांसदों ने संसद परिसर में गांधी स्टेच्यू के सामने व्यापमं और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इसमें कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी भी शामिल हुए।

बेमियादी टलेगा मानसून सेशन

संसद का मानसून सेशन फिलहाल खत्म नहीं किया गया बल्कि इसे अनिश्चतकाल के लिए स्थगित किया गया है। कैबिनेट कमिटि ऑन पार्लियामेंट अफेयर्स (CCPA) की गुरुवार को हुई मीटिंग में यह फैसला किया गया है। हालांकि स्पेशल सेशन बुलाने के मुद्दे पर फिलहाल कोई फैसला नहीं किया गया है। इस मीटिंग में होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू, सुषमा स्वराज, मुख्तार अब्बास नकवी, नजमा हेपतुल्ला और प्रकाश जावडे़कर शामिल हुए। बता दें कि संसद के मानसून सेशन में 19 दिन तक कोई काम नहीं हो पाया। सरकार जीएसटी समेत कई अहम बिल पास कराना चाहती थी लेकिन विपक्ष और खासकर कांग्रेस ललित मोदी मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का इस्तीफा मांग रही थी। बुधवार को सरकार और विपक्ष की इस ललित मोदी मसले पर जोरदार बहस भी हुई थी।

Share:

Leave a Comment