enewsmp.com
Home सियासत राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी मंत्री की साख,सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज,फैसले के बाद मंत्री की...........

राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी मंत्री की साख,सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज,फैसले के बाद मंत्री की...........

रायपुर(ईन्यूज़ एमपी)- आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में मंत्री अजय चंद्राकर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हो रही है. आपको बता दें कि जस्टिस एनवी. रमन और जस्टिस अब्दुल नजीर की बेंच इस अपील की सुनवाई करेगी.
इससे पहले मंत्री अजय चंद्राकर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का यह मामला बिलासपुर हाई कोर्ट ने तकनीकी आधार पर खारिज कर दिया था. हाई कोर्ट में जस्टिस गौतम भादुड़ी की बेंच ने लम्बे समय तक इस मामले की सुनवाई की थी. लेकिन जब मामला फैसले की तरफ बढ़ा तब उन्होंने अचानक इसे तकनीकी आधार पर खारिज कर दिया था.

बता दें कि याचिकार्ता मंजीत बल और कृष्ण कुमार ने इसे आधार बनाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी. उन्होंने मांग की है कि CBI या सुप्रीम कोर्ट की देख रेख में ही इस मामले की जांच हो. करीब 300 पन्ने के ब्योरे में याचिकार्ता ने मंत्री अजय चंद्राकर के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई सबूत अदालत को सौंपे है.

उन्होंने यह भी बताया कि किस तरह से मंत्री अजय चंद्राकर अपने पद का दुरूपयोग करते हुए चल अचल संपत्ति अर्जित की है. इसमें मंत्री के परिजनों के अलावा उन लोगों का भी हवाला दिया गया है, जिनके नाम बेनामी संपत्ति में दर्ज कराई गई है. फिलहाल राजनीतिक गलियारे में, सुप्रीम कोर्ट में दायर इस याचिका चर्चा का विषय भी बनी हुई है. वही यदि सुप्रीम कोर्ट से फैसला सामने आ जाता है तो हो सकता है कि मंत्री अजय चंद्राकर को अपनी कुर्सी गंवानी पड़े।

Share:

Leave a Comment