enewsmp.com
Home सियासत सोशल मीडिया पर सवाल- पर्ची देख कर भाषण दे रहे थे राहुल

सोशल मीडिया पर सवाल- पर्ची देख कर भाषण दे रहे थे राहुल

नई दिल्ली. लोकसभा में बुधवार को कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी क्या एक पर्ची (देखें फोटो) पढ़कर भाषण दे रहे थे? सोशल मीडिया पर यह फोटो इसी दावे के साथ शेयर की जा रही है कि यही पर्ची राहुल गांधी के हाथ में थी। राहुल ने इसी पर्ची के जरिए लोकसभा में भाषण देकर 'ललितगेट' पर पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर निशाना साधा था।


इस फोटो में दिख रहा है कि जिन मुद्दों पर राहुल को बोलना था, उनके नोट्स हिंदी में तो थे, लेकिन वे देवनागरी में नहीं, बल्कि रोमन में लिखे थे। हालांकि, यह फोटो संसद के बाहर की बताई जा रही है।
राहुल की ही हैंडराइटिंग होने का दावा



हालांकि, अभी तक यह बात कन्फर्म नहीं हो पाई है कि इस पर्ची की जो फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है, वह राहुल के ही लिखे नोट्स की है या नहीं? लेकिन शेयर करने वाले राहुल की हैंडराइटिंग की फोटोज भी शेयर कर रहे हैं। इसमें भाषण की पर्ची में भी राहुल की हैंडराइटिंग होने का दावा किया जा रहा है।
राहुल के भाषण की पर्ची में क्या दिख रहा है?

* लोग पीएम मोदी को सुनना चाहते हैं, वो उनकी राय जानना चाहते हैं। मोदीगेट पर, व्यापमं पर।
* लोगों को मोदीजी की जगह मौन जी दिख रहे हैं।
* कागज पर नीचे 'Monkeys of Gandhiji' भी लिखा है।
* लाल स्याही से लिखा है- बुरा मत देखो, बुरा मत सुनो, बुरा मत बोलो। बता दें कि राहुल गांधी ने मोदी पर निशाना साधते हुए गांधी जी के तीन बंदरों का उदाहरण दिया था। इस दौरान कई बार वे नीचे देख रहे थे

Share:

Leave a Comment