enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश कोरोना के कारण नपे एसपी कलेक्टर....

कोरोना के कारण नपे एसपी कलेक्टर....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद मंगलवार देर रात खंडवा कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल और पुलिस अधीक्षक शिवदयाल को हटा दिया। इनकी जगह पर तेजतर्रार छवि के अधिकारी अनय द्विवेदी को कलेक्टर बनाया गया है। वहीं, पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह होंगे। उल्लेखनीय है कि इसके पहले कोरोना नियंत्रण में असफल रहने पर इंदौर और उज्जैन में प्रशासनिक बदलाव किया जा चुका है।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को जब कोरोना की स्थिति की समीक्षा की थी तब खंडवा को लेकर चिंता जताई थी। दरअसल, वहां एक संक्रमित कॉलोनी में एक ही दिन में कोरोना के 69 प्रकरण सामने आए थे। संक्रमण की रोकथाम के लिए जिस तत्परता के साथ जिला प्रशासन व पुलिस के अमले को काम करना था, उसमें लापरवाही बरतने की बात सामने आ रही थी।


मुख्यमंत्री ने समीक्षा के दौरान यह साफ चेतावनी दी थी कि इस काम में थोड़ी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इधर, सोमवार को ही खंडवा चिकित्सकों का दल अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने भेजा है। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल को हटाकर कार्यपालक संचालक पर्यावरण नियोजन एवं समन्वय संगठन भोपाल में पदस्थ किया है।


सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक सुंद्रियाल के पदभार ग्रहण करने पर लोक निर्माण विभाग के उपसचिव अनिल कुमार खरे इस अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगे। वहीं, गृह विभाग ने खंडवा से हटाए गए पुलिस अधीक्षक शिवदयाल को विवेक सिंह की जगह सेनानी सातवीं वाहिनी विशेष सशस्त्र बल भोपाल पदस्थ किया है।

Share:

Leave a Comment