enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- बेटियों को अब सहने और डरने की जरूरत नहीं; बदमाशों को धूल ....

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- बेटियों को अब सहने और डरने की जरूरत नहीं; बदमाशों को धूल ....

भोपाल(ईन्यूज़ एमपी)मिंटो हॉल में आयोजित राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बेटियों को ना अब डरने की जरूरत है और ना ही सहने की जरूरत है। मैं कहना चाहता हूं कि अब बदमशों और मनचलों को हम मध्यप्रदेश में ऐसी सजा देंगे, जो जमाना याद रखेगा। उन्हें सिर्फ जेल नहीं भेजा जाएगा। उनका मकान, जमीन और दुकान सब नष्ट कर धूल में मिला दिया जाएगा।

किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा। बेटियां हम आपके लिए एक नया दौर और नया जमाना लेकर आएंगे। ऐसे लोगों के खिलाफ खुलकर सामने आए। पुलिस में शिकायत करें। किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा। हमारी बेटियां हमारी शान हैं और उन्हें परेशान करने या छेड़छाड़ करने वाले समझ लें कि मामा उन्हें मिटा देगा। इसके साथ ही पंख अभियान की शुरुआत की गई।

इससे पहले शिवराज ने कन्या पूजन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान विदिशा की एक महिला ने कहा कि उनकी बेटी से उनके पति ने ही ज्यादती की थी। पुलिस की मदद से पति को जेल करवाई। आज वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। शासन से 2 लाख मिले वह भी बेटी के खाते में जमा करवा दिए हैं। यह सुनते ही शिवराज भाभुक हो गए और बोले- जब इस तरह की कोई सच्ची दिल दहलाने वाली घटना सामने आती है, तो दिल बिखर जाता है। ऐसे लोगों को समाज क्या दुनियां में रहने का हक नहीं है। इन्हें तो जितनी कड़ी सजा दीजिए, वह भी भी कम है।

प्रदेश में बालिकाओं के सशक्तिकरण और उनके अधिकार को लेकर जागरूकता लाना और उन्हें समान अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लगातार नवाचार किए जा रहे हैं। इसी क्रम में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर आज से किशोरी बालिकाओं की सुरक्षा, जागरूकता, जानकारी, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता से जोड़ने के लिए ''पंख अभियान'' की शुरुआत की गई।

Share:

Leave a Comment