enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को लेकर अंटकले हुई तेज , विंध्य से केदारनाथ या फिर ....

विधानसभा अध्यक्ष को लेकर अंटकले हुई तेज , विंध्य से केदारनाथ या फिर ....

भोपाल (ईन्यूज़ एमपी)विधानसभा अध्यक्ष का पद 17 साल बाद विंध्य के खाते में जाने वाला है। भाजपा के वरिष्ठ विधायक गिरीश गौतम और केदारनाथ शुक्ला में से किसी एक का नाम इस पद के लिए तय हाेगा। अध्यक्ष पद के साथ ही भाजपा उपाध्यक्ष पद भी अपने पास रखने जा रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत की इस मसले पर प्रारंभिक चर्चा हुई है। फरवरी के पहले सप्ताह में नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए नेता दोबारा बैठेंगे। यहां बता दें कि बजट सत्र के पहले ही दिन अध्यक्ष पद का चुनाव होगा। विंध्य से श्रीनिवास तिवारी 24 दिसंबर 1993 से 11 दिसंबर 2003 तक मप्र के विधानसभा अध्यक्ष रहे हैं।

मंत्रिमंडल की बची सीटाें पर भी हाेगा मंथन : सूत्रों का कहना है कि नए स्पीकर के बारे में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव से भी बात होगी। इस संभावना पर भी विचार हो रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का नाम तय करते समय मंत्रिमंडल की बची हुई सीटों को भी भरने के लिए नाम तय हों। इसकी पीछे बड़ी वजह यह है कि विंध्य में अध्यक्ष पद जाता है तो यहां से मंत्री पद के दावेदार राजेंद्र शुक्ला, नागेंद्र सिंह नागोद, नागेंद्र सिंह गुढ़ की राह मुश्किल हो जाएगी।

Share:

Leave a Comment