enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश दसवी और 12वीं के टाइम टेबल में किया गया बदलाव ......

दसवी और 12वीं के टाइम टेबल में किया गया बदलाव ......

भोपाल (ईन्यूज़ एमपी )मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए अब बोर्ड परीक्षा की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में तारीखों में बदलाव करते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने संशोधित टाइम टेबल जारी कर दिया है।

10वीं की बोर्ड परीक्षा जहां पहले 30 अप्रैल से शुरू होकर 15 मई को समाप्त हो रही थी तो अब यह अब 30 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई तक चलेगी। इसके अलावा 12वीं की परीक्षा जो कि पुराने टाइम टेबल के हिसाब से 1 मई से शुरू होकर 18 मई को समाप्त हो रही थी तो नए टाइम टेबल के मुताबिक अब वह 1 मई से शुरू होकर 21 मई तक चलेंगी। इसमें भी बड़ा फेरबदल किया गया है।

10वीं में केवल एक बड़ा परिवर्तन किया गया है कि अभी अंतिम पेपर जो कि गणित का था वह 15 मई को हो रहा था। उसे अब 19 मई को कर दिया गया है। वहीं, 12वीं में 11 मई को बायोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी का पेपर एक ही दिन था। इसे नए टाइम टेबल में बदलकर बायोटेक्नोलॉजी और भारतीय संगीत का कर दिया गया है। वहीं, अब बायोलॉजी का पेपर 11 मई के बजाए 20 मई को होगा। इसके अलावा 12 मई को होने वाला इंफोर्मेटिक प्रैक्टिसेस का पेपर अब 21 मई को होगा। बोर्ड की ओर से जारी जारी सूचना के मुताबिक माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 2021 की हाईस्कूल/ हायर सेकंडरी / हायर सेकंडरी व्यावसायिक पाठ्यक्रम परीक्षा / शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण के साथ स्कूल पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (डीपीएसई) के परीक्षा कार्यक्रम में भी संशोधन किया है।

Share:

Leave a Comment