enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सेमरिया बाजार में सार्वजनिक शौंचालय की दरकार ...?

सेमरिया बाजार में सार्वजनिक शौंचालय की दरकार ...?

सीधी ( ईन्यूज एमपी) जिला मुख्यालय सीधी से 20 किलोमीटर दूरी पर आबाद सेमरिया बाजार आजादी से अब तक समस्याओं की जंजीरों से जकड़ा हुआ है , घनघोर सकरी आवादी वाला यह क्षेत्र जैसा कल था वैसा आज भी है बल्कि अतिक्रमण की चपेट में दिनों दिन आगे की ओर अग्रसर हो रहा है । सेमरिया और झगरहा यानी दो पंचायतों के पेंच में फंसा सेमरिया बाजार का विकास औंधें मुंह खड़ा है , और तो और करीब 25 पंचायतों के मध्यांतर की सबसे बड़ी बाजार के रूप में विख्यात सेमरिया बाजार को सार्वजनिक शौंचालय की दरकार है ।

बतादें कि आजादी के पूर्व से अब तक विकास की घड़ियाली आंसू बहा रहे इस क्षेत्र की तासीर बड़ी अजव गजब है , वहरहाल यंहा विकास के चारो खाने इसलिए चित्त पड़े हैं कि यंहा स्थानाभाव सबसे बड़ी समस्या है आखिर बाजार का विकास करें तो कैसे करें ...? रही वात सार्वजनिक शौचालय की जंहा आज नितांत आवश्यकता है बनना चाहिये लेकिन इस ओर शायद किसी का ध्यान आकर्षित नही हो रहा है ।

सेमरिया बाजार की घनी आवादी आज यातायात के लिये सबसे बड़ी समस्या है , जिससे निजात दिलाने सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ल ने रामगढ़ गजास नदी से झोखरवार कुबरी गजास के मध्य रिंग रोड की हरी झंडी दिलाने में कामयाब रहे हैं ।

रही वात सार्वजनिक शौचालय की तो सेमरिया और झगरहा पंचायत के मध्य सीमावर्ती क्षेत्र पंचायत भवन झगरहा के इर्दगिर्द निर्माण कराया जा सकता है । कारण कि यंहा पर पर्याप्त शासकीय भूमि उपलब्ध है अब सिर्फ आवश्यकता है तो पहल कि ...स्थानीय जनप्रतिनिधियों को चाहिए की इस दिशा में ठोस पहल कर आमजनों को इस समस्या से निजात दिलायें ।

Share:

Leave a Comment