enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी के जंगल में तेंदुआ ने किया हमला , किशोरी की मौत जंगल में छाया ...

सीधी के जंगल में तेंदुआ ने किया हमला , किशोरी की मौत जंगल में छाया ...

सीधी (ईन्यूज एमपी)जिले के आदिवासी बाहुल्य जनपद पंचायत कुशमी अन्तर्गत संजय टाईगर रिजर्व एरिया के बफर जोन परिक्षेत्र ब्यौहारी अन्तर्गत गड्डुहा बीट में सुबह 7 बजे महुआ फूल बीनने गई एक 12 वर्षीय किशोरी राखी बैगा पिता उदयभान बैगा उम्र 13 वर्ष निवासी पिपराही को जंगली तेंदुए ने अपना शिकार बना डाला। मौके पर एसडीओपी कुशमी आर के शुक्ला, थाना प्रभारी मझौली सतीश मिश्रा मौके पर पहुंच गए हैं।

बता दे संजय टाइगर रिजर्व जोन में पिछले दिनों हाथियों के तांडव से परेशान बनवासियो की नीद हराम थी। बनवासियों को जंगल की ओर जाना जंगली जानवरों ने हराम कर दिया। अपनी जीविका उपार्जन के लिए वनवासी हमेशा महुआ का फूल बिनने के लिए जंगल जाते हैं लेकिन अब जंगली जानवरों की वजह से कई बनवासियों की मौत हो चुकी है लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कड़े इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं , कई बार जंगली तेंदुए के हमले से महिलाए एवम् किशोरियों की जान जा चुकी है इसके बाबजूद भी प्रशासन कोई तत्परता नही दिखाई।

टाईगर जोन में वन्यप्राणियों द्वारा हमला आम बात हो चुकी है आये दिन यंहा कुछ न कुछ घटनाएं होती रहती हैं , जंगल में महुआ चूनने गई किशोरी की मौत को लेकर वनवासियों में खासा अंसतोष देखा जा रहा है ।

Share:

Leave a Comment