enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी : मेडिकल स्टोर के लिये कलेक्टर ने जारी की एडवाइजरी....

सीधी : मेडिकल स्टोर के लिये कलेक्टर ने जारी की एडवाइजरी....

सीधी(ईन्यूज एमपी)जिले में कोरोना संक्रमण के दूसरे दौर को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं। जहां एक ओर टीकाकरण अभियान चलाकर टीका लगाया जा रहा है, वहीं नए संक्रमित मरीजों को खोज कर उनके जांच उपचार की व्यवस्था पूर्वानुसार सुदृढ़ करने की कार्यवाही की जा रही है। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने स्तर पर कोरोना संक्रमण के रोकथाम के उपायों का पालन कराएं।

कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा जिला वासियों से अपील की गई है कि सर्दी, खांसी, जुखाम, गले में खराश, सांस लेने में तकलीफ, आदि जैसे लक्षणों के होने पर सीधे मेडिकल स्टोर से दवाई नहीं लें बल्कि जैसे ही लक्षणों का पता चले नजदीकी शासकीय स्वास्थ्य केंद्र के फीवर क्लीनिक में जाकर अपनी जांच कराएं। इससे उनके संक्रमण को रोका जा सकेगा और दूसरे में भी फैलने से बचाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल स्टोर संचालक भी इस बात का ध्यान रखें यदि ऐसे लक्षण वाले कोई मरीज आते हैं तो उनको फीवर क्लीनिक में अपनी जांच कराने के लिए भेजें। कोरोना से बचने के लिए लोगों को जागरूक होना आवश्यक है, जब स्वयं लोग जागरूक होकर अनुकूल व्यवहार का पालन करते हुए सावधानी से अपना जीवन निर्वहन करना आरंभ करेंगे, तो संक्रमण अपने आप ही रुक जाएगा। जन जागृति के लिए सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में लगातार संदेश जारी कर लोगों से अपील की जा रही है।

कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि विगत वर्ष यह बीमारी हम सभी के लिए अनजान थी, अब हम इसके लक्षणों को भलीभांति समझते हैं और इससे बचने के उपाय भी सभी लोग जान गए हैं। बस इसका पालन करना अनिवार्य है इसके लिए शहर में नुक्कड़ नाटक आदि कार्यक्रमों का मंचन भी करवाया जा रहा है। ताकि लोग ध्यान से सुने, देखे और समझकर अपने व्यवहार में कोरोना से बचने के उपायों को आत्मसात करे।

Share:

Leave a Comment