enewsmp.com
Home सीधी दर्पण वनांचल क्षेत्र कुशमी में बेलगाम हुआ प्रशासन , भुइमाढ की साप्ताहिक बाजार में ....?

वनांचल क्षेत्र कुशमी में बेलगाम हुआ प्रशासन , भुइमाढ की साप्ताहिक बाजार में ....?

सीधी ( ईन्यूज एमपी) वनांचल क्षेत्र कुशमी के भुइमाढ में स्थानीय एसडीएम व थानाप्रभारी की अनदेखी के कारण साप्ताहिक हाट बाजार सेमरा में उमड़ी भीड़ करोना को आमंत्रण दे रही है सरकार और जिला प्रशासन के सभी दावे यंहा पर खोंखला सावित हो रहे हैं । सीधी जिले के आदिवासी विकासखंड कुशमी के ग्राम पंचायत भुईमाड मे लगने बाली साप्ताहिक हाट बाजार जो कि सेमरा बाजार नाम से जाना जाता है, जहां पर सरकार के द्वारा बनाए गए नियमों को भी ठेंगा दिखा कर धडल्ले से साप्ताहिक हाट बाजार संचालित की जा रही है । तो वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मध्यप्रदेश से लगे महाराष्ट्र एवं छत्तीसगढ़ के राज्यों को सील करने का आदेश भी यहां नगण्य है ।

बतादें कि भुईमाड क्षेत्र से लगे सीमावर्ती छत्तीसगढ़ के व्यापारी भी यंहा साप्ताहिक हाट बाजार मे आ रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी स्थानीय प्रशासन द्वारा किसी प्रकार का कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है , दो गज दूरी मास्क हैं जरूरी, सार्वजनिक स्थानों पर 100 व्यकिओं के ज्यादा भीड नहीं जुटने का निर्देश हैं, तो वहीं इस नियम को ठेंगा दिखाया जा रहा है
आपको बता दें कि जब शुरू मे लाँकडाउन लगा था तब यह साप्ताहिक हाट बाजार बंद हो गया था, लेकिन अब फिर से यह बाजार लगना शुरू हो गया है, भुईमाड के इस बाजार में एक हजार से भी ज्यादा भीड जुट रही जो कि कहीं ना कहीं प्रसासन के लिए चिंता का विषय है।


वहीं इस बाजार में व्यापारियों के द्वारा ना तो सोशल डिस्टेंस ना ही फेस मास्क का उपयोग किया जा रहा है। इतना ही नहीं बाजार में चलने वाले व्यक्तियों के द्वारा ना तो मास्क लगाया जाता और नहीं कहीँ पर दो गज की दूरी का पालन किया जा रहा है, अतः अगर इस साप्ताहिक हाट बाजार को बंद नहीं कराया गया तो जिलें मे कोरोना बेकाबू हो जाएगा । वहीं गांव के लोगों का कहना है कि एक तरफ सरकार स्कूल बंद कर रखी है, तो वहीं हजारों हजार की संख्या में भीड जुट रही हैं किंतु जिम्मेदार स्थानीय एसडीएम व थानाप्रभारी की भूमिका नगण्य है । यही कारण है कि सभी नियम कायदों को दरकिनार कर भुइमाढ की हाटबाजार में लबालब जनशैलाव का जमावडा लगता है ।

Share:

Leave a Comment