enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश भोपाल में कोराना कर्फ्यू 1 मई तक बढ़ाने का आज होगा आदेश....

भोपाल में कोराना कर्फ्यू 1 मई तक बढ़ाने का आज होगा आदेश....

भोपाल(ईन्यूज एमपी)मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के अब तक के सभी प्रयास कारगर साबित नहीं हो पाए हैं। पहले नाइट कर्फ्यू फिर वीक एंड में लॉकडाउन और अब कोराेना कर्फ्यू। बावजूद इसके संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही। 24 अप्रैल को भी 13 हजार से ज्यादा केस मिले। सरकार अब संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए नए प्लान लागू करने जा रही है।

मंत्रालय सूत्रों ने बताया, सरकार का फोकस अब माइक्रो कंटेंनमेंट जोन पर रहेगा। यहां सख्ती भी की जाएगी। यह प्रयोग मुंबई में किया जा चुका है। यानी जिस अपार्टमेंट या मोहल्ले में ज्यादा संक्रमित होंगे। वहां टेस्ट, ट्रैसिंग व ट्रीट पर ताकत झोंकी जाएगी, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार देर शाम जिलों के प्रभारी सचिवों (सीनियर आईएएस अफसर) की बैठक बुलाई है। इसमें हर जिले के ऐसे इलाकों की प्लानिंग मांगी जाएगी। इसके बाद प्रदेश का एक प्लान तैयार कर उसे अमलीजामा पहनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री शाम 7 बजे प्रदेश की जनता को संदेश भी देंगे। मुख्यमंत्री कोरोना के वर्तमान हालातों और इससे निपटने के अब तक किए गए प्रयासों की जानकारी देंगे। साथ ही, 1 मई तक अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के बारे में भी बताएंगे। माइक्रो कंटेनमेंट जोन की प्लानिंग की जानकारी भी मुख्यमंत्री दे सकते हैं।

भोपाल में बढ़ेगा कोराना कर्फ्यू
दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री प्रदेश में 30 अप्रैल तक कोराना कर्फ्यू (जिसे सरकार जनता कर्फ्यू कहती है) बढ़ाने का निर्णय पहले ही ले चुके है। कई जिलों में कलेक्टरों ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। राजधानी में 30 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन लगाया गया है, लेकिन कलेक्टर के पूर्व आदेश में 26 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कोराेना कर्फ्यू है। इसे बढ़ाने का आदेश रविवार देर शाम तक होगा। नए आदेश में इसे 1 मई तक बढ़ाया जा सकता है।

Share:

Leave a Comment