enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी जिले की पंचायतों को सीज करना छूट रहा पसीना , सरपंच सचिव के साथ की जा रही अभद्रता ...

सीधी जिले की पंचायतों को सीज करना छूट रहा पसीना , सरपंच सचिव के साथ की जा रही अभद्रता ...

सीधी (ईन्यूज एमपी) जिले में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण अनियंत्रित व्यावस्थाओं को देखते हुये जिला प्रशासन ने सीधी जिले को सम्पूर्ण लॉक डाउन कर दिया है। तथा जिले की सारी सीमाओं को सील कर दिया गया है साथ ही कई ग्राम पंचायतें को टोटल सील करने का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के मुताबिक पंचायतों में कोरोना से बचाव के लिये पंचायतों की सीमाओं को सीज करने का काम किया जा रहा है ।

बतादें कि ग्राम पंचायतों में कुछ ऐसे असमाजिक तत्व हैं जिन्होंने विरोध करने का दुस्साहस किया तथा ग्राम पंचायत के सरपंच सचिवों को गाली-गलौच तथा तथा जान से मारने की धमकी दे रहे हैं । जिले में जिस कदर करोना ने पैर पसार रखा है। ऐसे में प्रशासन के रोंगटे खड़े हो रहे हैं। इस स्थित को देखते हुए जितने ग्राम पंचायतों में दूसरे जिलो की सीमा से आए हुए लोग संक्रमण फैलाने का काम कर रहे हैं तथा लंबे समय से सर्दी जुखाम जैसी बीमारी को दवा कर बैठे है। उन ग्राम पंचायतों को प्रशासन द्वारा सील करने का आदेश जारी किया गया है ऐसे में जब ग्राम पंचायतों में बाहरी लोगों को रोकने का प्रयास किया जाता है तब गाली गलौज तथा फोन से धमकी दी जाती है ऐसा ही एक मामला ग्राम पंचायत खाम्ह का सामने आया है दूसरा मामला ग्राम पंचायत कारगिल के सरपंच श्री कांत तिवारी के साथ किया गया जब सुबह सरपंच ने बाहरी लोगों को रोकने का प्रयास किया तो गांव के कुछ सरहंग सरपंच के साथ अभद्रता से पेश आने लगे। ऐसी कई ग्राम पंचायत हैं जहां सील करने को लेकर सरपंच व सचिव के साथ अमानवीय व्यौहार किया रहा है ।

डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट एवं कलेक्टर रवीन्द्र चौधरी द्वारा जारी पूर्ण लाकडाउन के आदेश के परिपालन में खाखी अथवा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को आगे आना होगा अन्यथा पंचायतों को सीज करना इतना आसान नही होगा ।

Share:

Leave a Comment