enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश में घर-घर जाकर होगा सर्वे होगा:CM शिवराज ने कही बड़ी बात...

मध्यप्रदेश में घर-घर जाकर होगा सर्वे होगा:CM शिवराज ने कही बड़ी बात...

भोपाल(ईन्यूज एमपी)मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए अब घर-घर जाकर सर्वे किया जा जाएगा, ताकि संक्रमितों की पहचान की जाए। यह निर्देश CM शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण निरंतर कम हो रहा है। प्रदेश की औसत साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 21% हो गया है, जो कि राष्ट्रीय औसत के बराबर है। कोरोना के नए प्रकरणों की तुलना में हमारी रिकवरी रेट निरंतर बढ़ता है, जिससे कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है।

अब जिन जिलों में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट अधिक है, वहां पर विशेष ध्यान दिया जाने की जरूरत है। कोरोना कर्फ्यू को और प्रभावी बनाए। घर-घर गहन सर्वे कर एक-एक मरीज की पहचान कर उपचार करें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान शिवराज ने यह निर्देश दिए।

कोरोना नियंत्रण के लिए बनाए गए प्रभारी अधिकारी अपने-अपने जिलों का दौरा करें। वहां की सभी व्यवस्थाएं देखें। कोरोना के संक्रमण को सख्ती से रोकें और इलाज की उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित करें। लोगों के सहयोग के साथ इस बीमारी को रोकने के प्रयास करें।

शिवराज ने कहा कि बंगाल,तमिलनाडु समेत कई जगहों पर अभी चुनाव संपन्न हुए हैं। इनमें मध्यप्रदेश पुलिस के जवान भी तैनात किए गए थे। अब वे वहां से लौट रहे हैं। उन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। बीमार होने वाले सभी के उचित इलाज की व्यवस्था की जाए।

बतादें प्रदेश के 16 जिलों में सोमवार को आई रिपोर्ट में 200 से अधिक कोरोना के नए प्रकरण आए हैं। इनमें से इंदौर में 1787, भोपाल में 1669, ग्वालियर में 910, जबलपुर में 739, रतलाम में 345, रीवा में 339, सतना में 272, शिवपुरी में 252, धार में 245, मंदसौर में 241, सिंगरौली में 240, उज्जैन में 233, सागर में 230, सीधी में 216, मुरैना में 209, निवाड़ी में 204 कोरोना के नए प्रकरण आए हैं।

Share:

Leave a Comment