enewsmp.com
Home सीधी दर्पण लम्बे अर्से बाद सीधी पंहुचे राज्यसभा सांसंद अजयप्रताप और कहा कि ....

लम्बे अर्से बाद सीधी पंहुचे राज्यसभा सांसंद अजयप्रताप और कहा कि ....

सीधी ( ईन्यूज एमपी) अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आज राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह के मुख्य अतिथि में योग का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यरूप से समाजसेवी चन्दमोहन गुप्ता, के.के.तिवारी, राजेन्द्र सिंह चौहान, नर्मदा तिवारी , गुरुदत्त शरण शुक्ला" मालिक "सुरेश सिंह चौहान , प्रमोद मिश्रा , डॉक्टर मनोज सिंह, योग शिक्षक एडवोकेट सुजाता मिश्रा सहित CMHO डॉक्टर बीएल मिश्र , एम पी गौतमव अन्य गणमान्य जन मौजूद रहे।

बतादें कि लम्बी बीमारी के बाद राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पहली बार गृह ग्राम सीधी पहुंचे हैं, जहां पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं व शुभचिंतकों ने उनका आत्मीय स्वागत कर उन्हे शुभकामनाएं दी। सीधी के रोली मेमोरियल में आज अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने खुद योग कर सबको स्वस्थ रहने की दिशा में योग करने की प्रेरणा दी।

सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राज्य सभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने कहा है कि स्वास्थ्य रहने के लिये योग को अपने दिनचर्या में शामिल करना होगा , उन्होंने वैश्विक आपदा कोविड से निपटने के लिये 18 साल से अधिक आयु वाले लोगों से टीका लगवाने की भी इस अवसर आमजनों से अपील की है । विदित हो कि हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है। साल 2015 से ही इसे वैश्विक तौर पर मनाने की शुरुआत की गई। शरीर की क्रियाशीलता को बढ़ाने और बेहतर सेहत के लिए योग करना बेहद महत्वपूर्ण है। योग शब्द की उत्पत्ति संस्कृत धातु ‘युज’ से हुई है जिसका मतलब व्यक्तिगत चेतना होता है। बताया जाता है योग का इतिहास 26 हजार साल पुराना है।

Share:

Leave a Comment