Monday 1st of June 2020  
Search
देश/प्रदेश   
435
1 जून से बाजार, 8 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल,देखें कल से क्या कुछ होगा परिवर्तन....
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में पूरे देश में नई गाइडलाइन का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि सरकार ने इसे Lockdown 5.0 के बजाए Unlock 1.0 नाम दिया है। नई गाइडलाइन 30 जून तक के लिए जारी गई है। इस दौरान अलग-अलग चरण में छूट दी जाएगी। पहले चरण में 8 जून से धार्मिक स्थल खोलने की अनुमति दी गई है। होटल रेस्त्रां खुलेंगे। शॉपिंग मॉल भी खुल जाएंगे। सुबह 9 बजे से 5 बजे तक ही कर्फ्यू रहेगा। इसके बाद Unlock का दूसरा चरण लगाया जाएगा और स्कूल कॉलेज खोलने की अनुमति दी जाएगी। 8 जून से लागू होने वाले Unlock 1.0 में शादी ब्याह के लिए अनुमति नहीं दी गई है। शादी में 50 से ज्यादा मेहमान की अनुमति नहीं होगी।


     
Read more

     
77
30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सरकार ने नाम दिया अनलाक 1.0......
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)- कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में पूरे देश में नई गाइडलाइन का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि सरकार ने इसे Lockdown 5.0 के बजाए Unlock 1.0 नाम दिया है। नई गाइडलाइन 30 जून तक के लिए जारी गई है। इस दौरान अलग-अलग चरण में छूट दी जाएगी। पहले चरण में 8 जून स्धाे र्मिक स्थल खोलने की अनुमति दी गई है। होटल रेस्त्रां खुलेंगे। सुबह 9 बजे से 5 बजे तक ही कर्फ्यू रहेगा। इसके बाद Unlock का दूसरा चरण लगाया जाएगा और स्कूल कॉलेज खोलने की अनुमति दी जाएगी।

इससे पहले दो दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच लंबी बैठकें चली हैं। राज्यों से भी उनका रुख जान लिया गया
Read more
360
देश के नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र........
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)- दूसरे कार्यकाल के पहले साल पूर्ण होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम पत्र लिखा, उन्होंने कहा है कि हमारा भविष्य कोई आपदा नहीं तय करेगी बल्कि परिश्रम व आत्मनिर्भरता से हम आगे बढ़ेंगे।


मेरे प्रिय स्नेहीजन,
आज से एक साल पहले भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में एक नया स्वर्णिम अध्याय जुड़ा। देश में दशकों बाद पूर्ण बहुमत की किसी सरकार को लगातार दूसरी बार जनता ने ज़िम्मेदारी सौंपी थी। इस अध्याय को रचने में आपकी बहुत बड़ी भूमिका रही है। ऐसे में आज का यह दिन मेरे लिए, अवसर है आपको नमन करने का, भारत और भारतीय लोकतंत्र के प्रति आपकी इस निष्ठा को प्रणाम

     
Read more

     
1117
अब 11अंको का होगा मोबाइल नंबर,देखें क्या होगे बदलाव.....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-फिलहाल हमरा मोबाइल नंबर 10 अंको का है, लेकिन अब यह 11 अंको का हो सकता है.टेलिकॉम रेग्युलेटरी ऑफ इंडिया (TRAI) ने शुक्रवार को देश में 11 अंकों के मोबाइल नंबर को इस्तेमाल करने का प्रस्ताव जारी किया है. TRAI के मुताबिक 10 अंकों वाले मोबाइल नंबर को 11 अंकों वाले मोबाइल नंबर से बदलने पर देश में ज्यादा नंबर उपलब्ध कराए जा सकते हैं.


TRAI ने अपने प्रस्ताव में यह भी बताया कि देश में मोबाइल नंबर के पहला अंक अगर 9 रखा जाए तो 10 से 11 अंकों के मोबाइल नंबर पर स्विच होने से देश में कुल 1000 करोड़ नंबर्स की क्षमता हो जाएगी. TRAI के मुताबिक 70 फीसदी यूटिलाइजेशन और मौजूदा पॉलिसी के साथ 700 करोड़ कनेक
Read more
251
तीन बच्चों के ऊपर गिरा कंक्रीट स्लैब , तीनों की मौत.....
पटना(ईन्यूज एमपी)- राजधानी पटना के बेली रोड पर बुधवार रात करीब आठ बजे दर्दनाक हादसा हुआ। ललित भवन के पास लोहिया पथ चक्र के पुल के निर्माण में इस्तेमाल किया जाने वाला कंक्रीट स्लैब वहां खेल रहे तीन बच्चों के ऊपर गिर गया। जेसीबी की मदद से स्लैब को उठाकर बच्चों को आईजीआईएमएस, पीएमसीएच और एक को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बच्चों की पहचान अनुज कुमार के बेटे किशु(14), गणेश पासवान के बेटे करण(11) और मोहम्मद इदरिश के बेटे साहिल(10) के रूप में हुई है। इदरिश एक विधायक आवास में रहते हैं और बाकी दोनों बच्चों का परिवार पुनाईचक स्थित एक झुग्गी में रहता

     
Read more

     
512
चक्रवात ने मचाया कोहराम,12 की मौत,संचार सेवाएं ठप....
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-इस साल के पहले सुपर साइक्‍लोन अंफन ने बुधवार की शाम को लैंडफॉल किया। इसके बाद तूफान ने बड़ी तबाही मचाते हुए जनजीवन को बुरी तरह अस्‍त-व्‍यस्‍त कर दिया। पेड़, बिजली के खंभे, बिजली के खंभे, लैंपपोस्ट,टेलीफोन टॉवर, ट्रैफिक सिग्नल आदि धराशायी हो गए। बड़े पैमाने पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा। 12 लोगों की मौत हो गई, कई घायल हुए और आवश्‍यक सेवाएं भी ठप हो गईं। यहां 135 से 140 किलोमीटर की रफ्तार में हवा चल रही थी, जिससे मची तबाही कल्पना से परे है। हजारों पेड़ व कच्चे मकान के साथ-साथ कोलकाता समेत कई इलाकों में पुरानी पक्की इमारतें भी गिरी।

चक्रवात एम्फन ने बुध
Read more
236
थोड़ी देर में शुरू होगी मोदी कैबिनेट की बैठक......
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक थोड़ी देर में शुरू होगी। इस मीटिंग में कोरोना के हालातों और अम्फान तूफान से निपटने के उपायों पर चर्चा के आसार हैं। देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच चुका है। दूसरी ओर सुपर साइक्लोन अम्फान आज शाम सुंदरबन के पास तट से टकराएगा।

अम्फान की वजह से सिक्किम, मेघालय में भी अलर्ट

कोरोना के संक्रमण की वजह से देश में लॉकडाउन का चौथा फेज चल रहा है, जो 31 मई तक रहेगा। राज्य अपने स्तर पर रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन तय कर रहे हैं। उधर, अम्फान के दौरान आज तटीय क्षेत्रों में 185 किमी प्रति घंटे

     
Read more

     
328
देश में संक्रमितों की संख्‍या 1 लाख पार, 39 हजार स्‍वस्‍थ हुए, 3155 मौतें
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)- देश में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 1 लाख से अधिक हो गई है। 18 मई, सोमवार की रात तक प्राप्‍त आंकड़ों के अनुसार भारत में इस समय 1 लाख 293 कोरोना संक्रमित हैं। इनमें से 57 हजार 926 एक्टिव केस हैं। अभी तक 39 हजार 206 लोग स्‍वस्‍थ होकर घर जा चुके हैं और मृतकों का आंकड़ा 3155 है। राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से मिली सूचनाओं के मुताबिक देश में सोमवार को कुल 1,987 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 97,376 पर पहुंच गया। सोमवार को 66 लोगों की मौत हुई, जिसमें गुजरात में 35, दिल्ली में 12, बंगाल में 6, तमिलनाडु, पंजाब व मध्य प्रदेश में तीन-तीन, जम्मू-कश्मीर में दो और असम व बिहार मे
Read more
438
96 हजार 436 हजार तक पहुंचा देश में कोरोना का ग्राफ........
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि राज्य और केंद्रशासित प्रदेश लॉकडाउन-4 में लगाए गए प्रतिबंधों को कमजोर नहीं कर सकते। वे इन्हें स्थिति का आकलन करके स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देशों के तहत और सख्त कर सकते हैं। इस बीच, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 96 हजार 436 हो गई है। सोमवार को दिल्ली में 299, राजस्थान में 140, कर्नाटक में 84, आंध्रप्रदेश में 52, ओडिशा में 48, बिहार में 6, जबकि असम, हरियाणा और गोवा में 2-2 मरीज मिले।

ये आंकड़े covid19india.org और राज्य सरकारों से मिली जानकारी के आधार पर हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 96 हजार 169 संक्रमित हैं। 56 हजार 316 का

     
Read more

     
421
65 लाख केंद्रीय पेंशनर्स को मिली सौगात.....
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-देश के 65 लाख से अधिक केंद्रीय पेंशनर्स के लिए अच्‍छी खबर है। सरकार ने इनकी Pension पेंशन के भुगतान के लिए संबंधित बैंकों को कुछ नए नियम जारी किए हैं। ये नियम पेंशन वितरण, जीवन प्रमाण-पत्र, आधार आधारित सर्टिफिकेट और फैमिली पेंशन को लेकर हैं। इससे लाखों पेंशनर्स को फायदा होगा। इस संबंध में कार्मिक मंत्रालय ने पेंशन का वितरण करने वाले बैंकों के अध्‍यक्ष और सीएमडी को गाइडलाइन जारी कर दी है। सरकार ने पेंशनर्स के लिए एक महत्‍वपूर्ण कदम उठाया है। यह निर्णय सरकार को प्राप्‍त कुछ शिकायतों के बाद लिया गया है। कार्मिक मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले पेंशन और पेंशनर्
Read more
1858
31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन,नई गाइडलाइन जारी, आज रात से होगी लागू......
दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- भारत में दुनिया का सबसे बड़ा लॉकडाउन 14 और दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। यह देशबंदी का चौथा फेज होगा, जो सोमवार 18 मई से शुरू होगा और 31 मई को खत्म होगा। रविवार को लॉकडाउन का तीसरे फेज खत्म होने से करीब छह घंटे पहले राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी एनडीएमए ने केंद्र सरकार और राज्यों को देशबंदी जारी रखने के निर्देश दिए। इसके बाद गृह मंत्रालय ने नई गाइडलाइंस जारी कर दीं।

लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ने के साथ ही सवा सौ करोड़ की आबादी अब लगातार 68 दिन तक बंदिशों में रहेगी। दुनिया के किसी भी देश में इतनी बड़ी आबादी के साथ इतने दिनों तक चलने वाला यह सबसे बड़ा लॉकडाउन है।श्

     
Read more

     
843
आज हो सकता है लॉकडाउन 4.0 की नई गाइडलाइंस का ऐलान,देखें क्या होगे बदलाव....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- कोरोनावायरस को रोकने के लिए चल रहा लॉकडाउन का तीसरा फेज रविवार को खत्म हो जाएगा। हालात को देखते हुए साेमवार से चौथे चरण का लॉकडाउन तय माना जा रहा है, जो दो हफ्तों यानी 31 मई तक रह सकता है। इसके लिए केंद्र सरकार नई गाइडलाइंस आज जारी कर सकती है।

महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पंजाब और ओडिशा के 30 से ज्यादा नगरनिकायों में पूर्ण पाबंदी लागू रह सकती है। सूत्रों ने बताया कि चौथे चरण में घरेलू विमान सेवाएं, मेट्रो, बस और ऑटो रिक्शा को सीमित दायरे में छूट मिल सकती है। इस चरण में नाई
Read more
885
सोन नदी में नहाते वक्त बनी पांच युवको कि जलसमाधि, दो लापता.....
गढ़वा(ईन्यूज एमपी)- झारखंड के गढ़वा में कांडी थाना क्षेत्र के डुमरसोता स्थित सोन नदी में शनिवार सुबह सात युवक डूब गए। डूबने से पांच युवकों की मौत हो गई। जबकि स्थानीय गोताखोर नदी में डूबे दो युवक की तलाश में जुटे हुए हैं। हादसा नहाने के दौरान हुआ। घटना की सूचना के बाद से गांव में चीख-पुकार मच गई। वहीं, नदी किनाने लोगों की काफी भीड़ जुट गई।

मृतकों की पहचान अश्वनी चौबे (25), अंकित मिश्रा (22), राजन दूबे (24), सुशील मिश्रा (24) और नीरज मिश्रा (22) के रूप में की गई। वहीं, आलोक मिश्रा (29) आर ब्रजेश सिंह (27) की तलाश जारी है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, डुमरसोता गांव के रहने वाले आठ युवक नदी में नहाने के लि

     
Read more

     
326
छात्र नेता की गोली मारकर हुई हत्या.....
पटना(ईन्यूज एमपी)- राजद के छात्र नेता को शुक्रवार की देर शाम अपराधियों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे राजद नेता तेजप्रताप यादव का काफी करीबी था।

तेजप्रताप यादव ने अपने छात्र नेता की हत्या के बाद ट्वीट कर अपनी संवेदना जताते हुए कहा कि- कुशासनी राक्षस ने आज हमारे एक मजबूत सिपाही को निगल लिया। कुशासनी गुंडों ने रोहतास के करहगर प्रखंड के हमारे कार्यकर्ता मनोज यादव को बक्सर में गोली मार दी है।

घटना बक्सर जिले के दिनारा थाना क्षेत्र की है इलाके के सिकठी पुल के समीप शुक्रवार की देर शाम एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।
Read more
930
देर रात अमेरिका ने बढ़ाया मदद का हाथ,भारत को देगा.....
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-कोरोना से लड़ाई में भारत का साथ देते हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ा ऐलान किया है। इसमें कहा है कि अब अमेरिका भारत को Ventilators डोनेट करेगा। ट्रंप ने भारतीय समयानुसार रात 12 बजकर 20 मिनट पर यह घोषणा अपने आधिकारिक Twitter Handle पर की। इसमें उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेंशन करते हुए भारत को वेंटिलेटर्स की मदद करने की बात सार्वजनिक रूप से कही।

ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि, मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि USA संयुक्त राज्य अमेरिका भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर डोनेट करेगा। इस महामारी के मुश्किल दौर में हम भारत और नरेंद्र मोदी के

     
Read more

     
1841
24 घंटे बाद आएगा चक्रवाती तूफान Amphan‍,राज्यों में तेज हवा-भारी बारिश का जारी हुआ अलर्ट
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)- साल 2020 का पहला चक्रवाती तूफान अंफन अगले 24 घंटों में आ सकता है। आशंका है कि यह लैंडफॉल से पहले अति भीषण चक्रवात बन जाएगा। इसके संभावित ट्रैक को देखते हुए भारत के तमाम क्षेत्रों को अलर्ट कर दिया गया है। पूर्वी तटों पर तमिलनाडु और पुद्दुचेरी से लेकर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, मिज़ोरम और मणिपुर जैसे तटीय क्षेत्रों को अलर्ट किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार इस समय देश में वेस्‍टर्न डिस्‍टर्बेंस एक्टिव है। इसके कारण देश के पहाड़ी क्षेत्रों जैसे, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के साथ ही पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान व पश्चिमी उत
Read more
598
आज जारी हो सकती है लॉकडाउन 4 की गाइडलाइन......
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद ने राष्ट्र के नाम संबोधन में साफ कर दिया था कि 17 मई के बाद लॉकडाउन 4.0 आएगा। इसके बाद से पूरे देश में चर्चा है कि Lockdown 4.0 कैसा होगा? यानी किन-किन कामों की छूट मिलेगी और कौन-कौन सी पाबंदियां लगी रहेंगी। खबर है कि इस सस्पेंस से आज पर्दा उठ सकता है। खबर है कि केंद्रीय गृहमंत्रालय Lockdown 4.0 के लिए गाइडलाइन जारी कर सकता है। इसके साथ ही राज्यों को भी आगे का एक्शन प्लान स्पष्ट हो जाएगा। बता दें, महाराष्ट्र, तेलंगाना जैसे कुछ राज्य अपने यहां के हॉटस्पॉट में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा चुके हैं।

राज्यों को मिलेंगे अधिकार, अर्थव्यवस्था की चिंता

माना जा र

     
Read more

     
935
लॉकडाउन के बीच सामूहिक हत्याकांड,एक ही परिवार के चार लोगों कि गला रेतकर नृशंस हत्या....
प्रयागराज(ईन्यूज एमपी)- शहर के धूमनगंज कोतवाली अंतर्गत सबसे पॉश इलाके प्रीतम नगर मोहल्ले में गुरुवार को एक कारोबारी परिवार के चार लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मारे गए लोगों में पति-पत्नी और बेटी-बहू शामिल हैं। लॉकडाउन के बीच इस सामूहिक हत्याकांड से लोगों में आक्रोश पनप रहा है। बवाल की आशंका से पुलिस ने फॉरेंसिक व डाग स्क्वायड टीम बुलाकर फौरी तौर पर जांच पड़ताल कराई। अब पुलिस यह टोह लेने में जुटी है कि हत्या की वजह क्या है और हत्यारे कौन हैं?

घर पर इलेक्ट्रानिक की दुकान
धूमनगंज कोतवाली अंतर्गत प्रीतम नगर मोहल्ले में तुलसीदास केशरवानी (65) मूलतः कौशाम्बी जनपद के मंझ
Read more
847
महामारी के बीच टूट सकता है प्रकृति का कहर,मौसम विभाग ने जारी कि चेतावनी...
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-देश में मौसम का मिजाज बदल रहा है। कई राज्‍यों में पिछले तीन-चार दिनों से तेज हवाएं और धूल भरी आंधी देखी जा रही है। इस बीच बारिश और ओले भी गिरने की खबरें आईं हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि अगले तीन दिनों में एक चक्रवाती तूफान की संभावना बन रही है। इसके साथ ही प्री-मानसून एक्टिविटी भी चल रही है। इसके मिले जुले प्रभाव के चलते कई राज्‍य प्रभावित होंगे। यहां तेज आंधी और भारी बारिश हो सकती है। अनुमान जताया जा रहा है कि आगामी 16 मई की शाम तक चक्रवाती तूफान प्रभावी हो सकता है। बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व क्षेत्र में एवं इससे लगे हुए दक्षिणी अंड

     
Read more

     
432
शाम 4 बजे सामने आएगा, पीएम के राहत पैकेज का ब्लू प्रिंट .....
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में 20 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया। अब खबर है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ब्लू प्रिंट देश के सामने करेंगी। यानी इस राहत पैकेज में किस वर्ग के लिए क्या है, किसे कितनी बड़ी राहत मिलेगी, इसका खुलासा हो जाएगा। पीएम मोदी ने इसे आत्मनिर्भर भारत नाम दिया है। साथ ही कहा था कि आने वाले दिनों में वित्त मंत्रालय की ओर से इसका खाका पेश किया जाएगा। इससे सबसे ज्यादा उम्मीद मजदूर वर्ग और उन लोगों को है, जिनके सेक्टर में नौकरियों पर तलवार लटक रही है।

राह
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी  | RSS Feed
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter