Wednesday 8th of April 2020  
Search
देश/प्रदेश   
277
आज वीडियो संदेश जारी करेंगे पीएम मोदी......
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-मानव जाति के लिए चिंता का कारण बने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को तेज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह 9 बजे देशवासियों के नाम एक वीडियो मैसेज जारी करेंगे। यह जानकारी खुद पीएम ने अपने ट्विटर पर दी। वीडियो का विषय बताए बिना उन्होंने लिखा, 'सुबह 9 बजे देशवासियों से छोटा वीडियो मैसेज शेयर करूंगा।' बता दें, कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी ने 19 और 24 मार्च को देश को संबोधित किया था। 19 मार्च को उन्होंने 22 मार्च के जनता कर्फ्यू की अपील की थी और 24 मार्च को 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था।


कोरोना वायरस के खिलाफ पीएम मोदी लगातार एक्शन में है

     
Read more

     
469
महामारी के दौर में जनधन महिला खाता धारकों को हुआ लाभ.....
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)- भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अंतर्गत महिला हितग्राहियों प्रधानमंत्री जनधन बैंक खाते में माह अप्रैल 2020 की राशि रू. 500 रुपये प्रतिखाते के मान से दिनांक 2 अप्रैल, 2020 को जमा कराई जा रही है। इस राशि के बैंक खाते से आहरण हेतु बैंक खाते की अंतिम संख्या के आधार पर तिथि निर्धारित की गई है।

अग्रणी बैंक प्रबंधक जी. एल. डोई ने इस संबंध में बताया कि जिन खातों का अंतिम अंक 0 या 1 है उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 2 अप्रैल को राशि जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 3 अप्रैल को किया जाएगा। जिन खातों का अंतिम अंक 2 या 3 है उन खातों में सरकार द्वारा दिनांक 3 अप्रै
Read more
1476
आज से भूल जाइए इन 6 बैंकों का नाम, आपके लिए बदल जाएंगी ये चीजें
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)- 1 अप्रैल यानी आज से नए वित्त वर्ष की शुरुआत हो चुकी है. इस नए वित्त वर्ष में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जो बदल रही हैं. नए वित्त वर्ष में सबसे बड़ा बदलाव बैंकिंग सेक्टर में हो रहा है. दरअसल, आज से 10 बैंकों का विलय प्रभावी हो रहा है. इस विलय के तहत देश के 6 सरकारी बैंकों का नाम और पहचान खत्म हो जाएगी.

— ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, आंध्र बैंक, कार्पोरेशन बैंक, इलाहाबाद बैंक, सिंडिकेट बैंक हैं. अब ऐसे में सवाल है कि इन बैंकों का क्या होगा और इन बैंकों के ग्राहकों पर क्या असर पड़ेगा. आइए विस्तार से जानते हैं.

दरअसल, ये 6 बैंक देश के अन्य 4 बैंक में विलय

     
Read more

     
1133
सरकार का बड़ा फैसला,75 प्रतिशत तक कटेगी सैलरी.....
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)- कोरोना वायरस संक्रमण ने पूरी दुनिया को हदशत में ला दिया है। इसके चलते अर्थव्यवस्था बुरी तरह से लड़खड़ा गई है। भारत में भी कोरोना वायरस जमकर कहर बरपा रहा है। यही वजह है कि देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया गया है। कई राज्यों में भी वित्तीय समस्याएं नजर आने लगी हैं। इसी बीच तेलंगाना सरकार की ओर से बड़ा फैसला किया गया है। सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी कर्मचारियों के वेतन में इस बार कटौती की जाएगी। इसमें मंत्रियों से लेकर चतुर्थ श्रेणी तक के कर्मचारी शामिल रहेंगे।

मंत्रियों की 75 प्रतिशत सैलरी कटेगी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार
Read more
598
कर्मचारियों की वेतन वृद्धि, प्रमोशन प्रक्रिया पर सरकार का अहम फैसला......
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-सरकारी कर्मचारियों के लिए यह जरूरी सूचना है। कोरोना वायरस का कर्मचारियों की नौकरी, तरक्‍की, प्रमोशन सब पर असर पड़ा है। इसके चलते आज केंद्र सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों की सालाना प्रदर्शन अप्रैजल रिपोर्ट (APAR) की प्रक्रिया शुरू और पूरी करने की तारीख आगे बढ़ा दी है। कार्मिक मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के कारण तारीख आगे बढ़ाई गई है। केंद्रीय सिविल सेवा के समूह ए, बी और सी अधिकारियों के लिए एपीएआर पूरी करने की संशोधित तारीख जारी कर दी गई है।

इस संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक

     
Read more

     
409
कोरोना कि रोकथाम में लापरवाही व जनप्रतिनिधियों कि अव्हेलना पड़ी नपाअधिकारियों को भारी......
रायपुर(ईन्यूज एमपी)- राज्य शासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को दो मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के कार्यों में लापरवाही और जनप्रतिनिधियों से दुर्व्यवहार के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

इनमें नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ जिला कोरिया के मुख्य नगरपालिका अधिकारी खेल कुमार पटेल और नगर पंचायत गौरेला, जिला गौरेला- पेंड्रा -मरवाही के मुख्य नगर पालिका अधिकारी आई.पी. सोनी शामिल हैं. निलंबन की अवधि में पटेल का मुख्यालय संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास, क्षेत्रीय कार्यालय सरगुजा और सोनी का निलंबन अवधि
Read more
336
कोरोना वायरस :मीडिया कर्मियों के लिये CPJ द्वारा जारी एडवाइजरी ....
पत्रकारों के लिए अंतरराष्ट्रीय संस्था सीपीजे जो पत्रकारों के हितों के लिए दुनिया भर में कार्य करती है सीपीजे ने पत्रकारों को कोरोना से बचाव के लिए CPJ प्रमुख कुणाल मजूमदार ने विशेष मार्गदर्शिका तैयार की है ।
ईन्यूज एमपी के मार्फत पत्रकार साथियों के लिए 11 पेज की ऑनलाइन पत्रिका भोपाल के साथी पत्रकार अमिताभ पाण्डेय ने पत्रकारों को कोरोना से बचाव के लिए हमारे साथ साझा की है । जो मध्य प्रदेश की न्यूज बेबसाइट" enewsmp " पत्रकारों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए एक विशेष आलेख जारी कर रही है तो आइए जाने कैसे करें पत्रकार साथी अपनी सुरक्षा ....
सचीन्द्र मिश्र
संपादक
ईन्यूज एम

     
Read more

     
688
आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन..... पीएम
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्‍ट्र के नाम संबोधन देते हुए एक बड़ा ऐलान किया है। उन्‍होंने आज रात यानी 24 मार्च, मंगलवार की रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। उन्‍होंने कहा कि, हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है। अभी के हालात को देखते हुए, देश में ये लॉकडाउन 21 दिन का होगा ।देश के हर राज्य को, हर केंद्र शासित प्रदेश को, हर जिले,हर गांव, हर कस्बे, हर गली-मोहल्ले को अब लॉकडाउन किया जा रहा है। निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन की एक आर्थिक की
Read more
526
रेलवे का बड़ा ऐलान,नहीं चलेंगी देश भर में 3700 ट्रेने......
दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आज भारतीय रेलवे ने एक बड़ी घोषणा की है। इसके अनुसार शनिवार 21 मार्च की रात से रविवार, 22 मार्च की रात 10 बजे तक सारी पैसेंजर ट्रेनों को निरस्‍त कर दिया गया है। कोरोना के संक्रमण से आम जनता को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है। पैसेंजर ट्रेनों में सामान्‍य रूप से अक्‍सर भीड़ होती है। सारे कोच खचाखच भरे रहते हैं। ऐसे में संक्रमण बहुत घातक रूप ले सकता है। रेलवे के आदेश के अनुसार 21/22 मार्च की रात से लेकर 22 मार्च की रात 10 बजे के बीच चलने वाली यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी। हालांकि दिन में 7 बजे के समय पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को अपने ग

     
Read more

     
440
22 मार्च को भारत में कर्फ्यू : प्रधानमंत्री
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-पूरी दुनिया के लिए संकट बन चुके कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने 22 मार्च रविवार को सुबह सात बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की. साथ ही 60-65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की भी अपील की है.

गुरुवार को पीएम मोदी ने कहा, 'मैं आज प्रत्येक देशवासी से एक और समर्थन मांग रहा हूं. ये समर्थन है जनता-कर्फ्यू. जनता कर्फ्यू यानी जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू होगा. इस रविवार यानी 22 मार्च की सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सभी देशवासियों को ज
Read more
810
निर्भया को मिला इंसाफ, फांसी पर लटके चारो दरिंदे.......
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-साल 2012 में राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप कांड में आज करीब सवा सात साल के बाद इंसाफ हुआ है. तिहाड़ जेल के फांसी घर में शुक्रवार सुबह ठीक 5.30 बजे निर्भया के चारों दोषियों को फांसी दी गई. निर्भया के चारों दोषियों विनय, अक्षय, मुकेश और पवन गुप्ता को एक साथ फांसी के फंदे पर लटकाया गया और अब इनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जाएगा.

सात साल 3 महीने और तीन दिन पहले यानी 16 दिसंबर 2012 को देश की राजधानी में हुई इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. सड़कों पर युवाओं का सैलाब इंसाफ मांगने के लिए निकला था और आज जाकर उसका नतीजा निकला है.

निर्भया की मां आशा द

     
Read more

     
861
कल होगा फ्लोर टेस्ट, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश....
दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- एमपी के सियासी उठापटक पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनते हुए कहा है कि कल सदन में फ्लोर टेस्ट होगा, बिना शक्ती प्रदर्शन के सरकार का निर्धारण नहीं हो सकता|मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को कल फ्लोर टेस्ट से गुजरना होगा। आज सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया है कि कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट की पूरी प्रक्रिया कल शाम 5 बजे तक पूरी करने को भी कहा है। इससे पहले, भाजपा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने लगातार दूसरे दिन सुनवाई की। शीर्ष अदालत ने स्पीकर एनपी प्रजापति से पूछा, ‘क्या वे वीडियो लिंक के जरिए बागी विधायकों से बात कर सकते हैं और फिर उनके बारे में फैसला कर सकते हैं?’ इ
Read more
231
निर्भया को मिला न्याय, दोषियों को कल होगी फांसी....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- निर्भया को न्याय मिलते-मिलते आखिरकार न्याय मिल ही गया। उसके चारों दुष्कर्मियों- मुकेश सिंह, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर ने मौत से एक दिन पहले तक बचने के लिए सारी तिकड़में लगा दीं, लेकिन कोर्ट ने उनकी फांसी नहीं टाली। गुरुवार को एक ही दिन में दोषियों की 5 याचिकाएं खारिज हो गईं। पवन-अक्षय ने दूसरी बार दया याचिका भेजी, वो भी खारिज हो गई। मुकेश ने वारदात वाले दिन दिल्ली में नहीं होने का दावा किया था, वो भी सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। फांसी पर रोक लगाने के लिए भी याचिका लगाई थी, लेकिन पटियाला हाउस कोर्ट ने इसे भी नहीं माना। अब शुक्रवार सुबह 5:30 बज

     
Read more

     
467
एमपी की सियासत पर SC का तर्क - हम नहीं चाहते हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा मिले, जल्द हो फ्लोर टेस्ट.....
दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश के सियासी संग्राम पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. स्पीकर की ओर से पेश हो रहे वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हमें 2 हफ्तों की मोहलत दी जानी चाहिए. इस पर कोर्ट ने कहा कि हम हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा नहीं देना चाहते हैं, इसलिए जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट होना चाहिए.

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हम हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा नहीं देना चाहते हैं, इसलिए विधानसभा में जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट हो. यही वजह है कि कोर्ट फ्लोर टेस्ट का आदेश देता है. दबाव बनाने का मकसद है कि जल्दी से जल्दी फ्लोर टेस्ट हो और जरूरी कदम उठाए जाएं.

जस्टिस चंद्रचूड़ न
Read more
262
वारंटी पकड़ने गई पुलिस पर पथराव,प्रभारी समेत घायल हुए अन्य पुलिसकर्मी....
अलवर(ईन्यूज एमपी)- जिले के मांडण थाना क्षेत्र के रायसराणा गांव में पंजाब के एक वारंटी को पकड़ने गई पुलिस पर परिजनों व ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जिससे थानाधिकारी सहित अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। पंजाब में आरोपी ओमप्रकाश बावरिया के खिलाफ उसकी पत्नी ने भरण पोषण का मामला दर्ज करा रखा है। इसी मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए उसके गांव पहुंची थी। घटना के बाद से आरोपी सहित परिजन सभी गांव छोड़कर फरार हो गए।

एएसपी नीमराणा सिद्धांत शर्मा ने बताया- पंजाब पुलिस मांडण थाने के हेडकांस्टेबल अशोक यादव के साथ ओमप्रकाश को पकड़ने के लिए रायसराणा गांव आई थी। इस दौरान आरोप

     
Read more

     
392
आज शपथ ले सकते हैं रंजन गोगोई......
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-देश के पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यसभा के लिए नामित किया है. गोगोई के राज्यसभा भेजे जाने के फैसले पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस ने रंजन गोगोई से कई सवाल पूछे हैं. हालांकि, गोगोई ने कहा था कि वह शपथ लेने के बाद हर सवाल का जवाब देंगे.

पूर्व कानून मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, ' रंजन गोगोई कृपया यह भी बताएं कि अपने ही केस में खुद निर्णय क्यों? लिफाफा बंद न्यायिक प्रणाली क्यों? चुनावी बॉन्ड का मसला क्यों नहीं लिया गया? राफेल मामले में क्यों क्लीन चिट दी गई? सीबीआई निदेश
Read more
319
मध्यप्रदेश सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा या नही , सुप्रीम कोर्ट का फैंसला आज .....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच बुधवार को फ्लोर टेस्ट कराने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होगी। राज्यपाल की ओर से दो बार आदेश दिए जाने के बाद भी कमलनाथ सरकार ने बहुमत परीक्षण नहीं कराया। इसके खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और 9 भाजपा विधायकों ने शीर्ष अदालत में याचिका दायर की है। इस पर अदालत ने सभी पक्षकारों राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री कमलनाथ और विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति को नोटिस देकर 24 घंटे में जवाब मांगा था। इसबीच, कांग्रेस ने भी एक अर्जी लगाई और बेंगलुरु में ठहरे 22 बागी विधायकों को वापस लाने का निर्दे

     
Read more

     
710
पुलिस हिरासत में दिग्विजय,बागियों को मनाने पहुंचे थे बेंगलुरु .....
बेंगलुरु(ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्यपाल की ओर से दो बार आदेश मिलने के बाद भी फ्लोर टेस्ट से इनकार करने वाली कांग्रेस अब बागियों को मनाने की कोशिश में है। कांग्रेस से बागी हुए सिंधिया गुट के 22 विधायक 10 दिन से बेंगलुरु में हैं। बुधवार अल सुबह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस नेताओं के साथ बेंगलुरु पहुंच गए। लेकिन कर्नाटक पुलिस ने उन्हें रमादा होटल के बाहर ही रोक दिया। इसके बाद सभी कांग्रेस नेता सड़क पर धरने पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

दिग्विजय सिंह ने कहा, ''पुलिस हमें विधायकों से मिलने नह
Read more
405
7 दिनों के लिए सभी सरकारी दफ्तर बंद ......?
मुंबई(ईन्यूज एमपी)- महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट की बैठक जारी है। इसमें सभी सरकारी दफ्तरों को अगले 7 दिनों तक बंद करने पर अंतिम निर्णय हो सकता है। इसमें जरूरी सेवाओं, जैसे पुलिस, हॉस्पिटल, फायर ब्रिगेड को अलग रखा जाएगा। राज्य में 19 लाख कर्मचारी हैं। देश में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले महाराष्ट्र से आए हैं। मंगलवार को यहां 64 साल के संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य सरकार संक्रमण रोकने के लिए तमाम सावधानी अपना रही है।महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से संक्रमण के अब तक 36 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, देश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 129 पर पहुंच गया है जबकि तीन लो

     
Read more

     
370
एमपी के सियासी उठा पटक पर सुप्रीम कोर्ट कल करेगी सुनवाई.....
दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष और सीएम को नोटिस जारी कर बुधवार सुबह 10:30 बजे सुनवाई का समय दिया। शिवराज के वकील मुकुल रोहतगी ने कमलनाथ सरकार को अल्पमत में बताकर तुरंत सुनवाई का अनुरोध किया था। कांग्रेस की ओर से आज हुई सुनवाई के दौरान कोई भी मौजूद नहीं था। सुनवाई के दौरान राजभवन को भी अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। उधर इस बीच चिन्मय मिश्र और सचिन जैन के द्वारा भी इस मामले में नागरिक याचिका दायर की गई है। इसके पहले बेंगलुरु में मौजूद विधायक सामने आए और कहा कि हम बंधक नहीं है। ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी  | RSS Feed
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter