Wednesday 8th of July 2020  
Search
एमपी न्यूज़   
79
इंडियन इस्पात में बड़ा हादसा, 13 श्रमिक झुलसे, 3 की हालत गंभीर.....
धरसीवां(ईन्यूज एमपी)- रावाभाटा के बंजारी मन्दिर के समीप स्थित इंडियन इस्पात नामक फैक्ट्री में मंगलवार को हुए एक हादसे में 13 मजदूर झुलस गए, जिसमे तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मामले की जांच कर रहे बंजारी चौकी प्रभारी सुनील सिंह ने बताया कि कंपनी में हादसा अल सुबह उस वक्त हुआ, जिस समय फर्निश मे ईंगार्ड निर्माण का काम चल रहा था। तभी भट्टी से गर्म लोहा ले जाने वाला लेडल टूट कर नीचे गिर गया, जिससे चारों तरफ आग फैल गई और वहां काम करने वाले 13 मजदूर आग की चपेट में आ गए।

घटना के बाद सभी को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती

     
Read more

     
144
आगंतुकों और वरिष्ठ मंत्रियों की खींचतान में अटका विभागों का बंटवारा,आज हो सकता है निपटारा.....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)- मंत्रियों में विभागों के बंटवारे की माथापच्ची पूरी कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार सुबह दिल्ली से भोपाल लौट आए। उम्मीद की जा रही थी कि वापसी के साथ ही वे अपने मंत्रियों को विभाग बांट देंगे, लेकिन उन्होंने बंटवारे को एक दिन और टाल दिया। स्टेट हैंगर पर उतरते ही मुख्यमंत्री ने मीडिया से मंत्रियों में विभागों के बंटवारेपर अभी एक दिन और काम करने की बात कही। इसके बाद दोपहर में उन्होंने प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा व संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ करीब 40 मिनट इसी मुद्दे पर मंथन किया।

बताया जाता है मुख्यमंत्री ने दिल्ली
Read more
297
पत्नी कि हत्या कर शराबी ने छुपाई लाश,दो दिन बाद खुला राज.....
सागर(ईन्यूज एमपी)- शहर के माेतीनगर थाना क्षेत्र के भगतसिंह वार्ड में तीन दिन पहले एक सनकी और शराबी युवक ने पहले अपनी पत्नी की गला घाेंटकर हत्या कर दी और फिर उसकी लाश घर में रखी पलंग पेटी में छिपा दी। शनिवार और रविवार की रात वह उसी पलंग पर साेता भी रहा, जिसके नीचे पत्नी की लाश रखी थी। बीती रात शराब के नशे में आराेपी की जुबान फिसल गई। जब उसने नशे में किसी से पत्नी की हत्या का जिक्र किया ताे बात उसके मायके वालाें तक पहुंच गई। मायके पक्ष के लाेग उसकी तलाश में घर गए ताे आराेपी गुमराह करके उन्हें लाैटाता रहा। लाश सड़ने के कारण उससे दुर्गंध आने लगी थी। मायके पक्ष के लाेगाें ने जैसे ही

     
Read more

     
241
सिंगरौली- खनिज अमले पर फूटा रेत माफिया का क्रोध, खनिज इंस्पेक्टर,सैनिक समेत चालक पहुंचे अस्पताल.....
सिंगरौली(ईन्यूज एमपी)- सिंगरौली जिले में अवैध रेत पकड़ने गए खनिज अमले पर हमला किया गया है। जानकारी के मुताबिक, रेत माफिया के हमले में बरगमा थाना इलाके के बरगवां रोड राजासरई के पास खनिज इंस्पेक्टर सहित एक सैनिक और चालक घायल हो गए। खनिज इंस्पेक्टर, एक सैनिक और वाहन चालक घायल हो गए हैं। खनिज इंस्पेक्टर के सिर गंभीर चोट आई है, उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
इधर, सोमवार को सुबह हुई घटना की खबर लगते ही पुलिस और खनिज विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और हमले में घायलों को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। घट
Read more
64
*विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल ने किया नगर पुलिस अधीक्षक का सम्मान।*
रीवा (ईन्यूज एमपी)-कोरोना नामक संक्रामक महामारी के दौरान एवं बदली हुई परस्थितियों में पुलिस विभाग द्वारा प्रशासन के द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन कराते हुए सावधानीपूर्ण कार्य किया व प्रत्यक्ष रह कर विषम स्थिति में कानून व्यवस्था का सुचारू रूप से शहर की गतिविधियों का निर्वहन किया ।
कोरोना महामारी के समय किए गए अपने अभूतपूर्व सेवा कार्य व कर्तव्य परायणता को देखते हुए *विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने नगर पुलिस अधीक्षक श्री शिवेंद्र सिंह बघेल जी को प्रशस्ति पत्र तथा अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया।* कोरोना जैसी महामारी के समय में भी अपनी तथा अपने परिवार की

     
Read more

     
230
एमपी में कोरोना से एक दिन में 10 की मौत, 326 नए संक्रमित....
इंदौर (ईन्यूज एमपी)- मध्‍य प्रदेश में रविवार को 326 नए कोरोना वायरस संक्रमित मिले । एक ही दिन में इस बीमारी से 10 लोगों की मौत हो गई। भोपाल में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के बाद अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरसएस) के कार्यालय 'समिधा' तक संक्रमण पहुंच गया है। संघ के दो प्रचारकों समेत भोपाल में रविवार को 74 नए संक्रमित मिले। वहीं ग्वालियर-चंबल अंचल में संक्रमण का बुरा दौर चल रहा है। रविवार को यहां 115 नए मरीज मिले।

ग्वालियर और मुरैना की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। रविवार को कुल 115 संक्रमित मिले, जिसमें ग्वालियर के 55, मुरैना के 28 मरीज शामिल हैं।
Read more
86
विश्व हिन्दू परिषद ने किया कोरोना योद्धाओं का सम्मान....
रीवा (ईन्यूज एमपी)-जानकारी देते हुए नगर मंत्री सुमित डिगवानी ने बताया कि
विश्वहिन्दू परिषद रीवा विभाग की बैठक सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल, जेल मार्ग , रीवा में संपन्न हुई। बैठक में प्रशासन के द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सभी की थर्मल स्क्रीनिग की गई और सोशल डिस्टेंस(व्यक्ति से व्यक्ति की दूरी) का पालन करते हुए की गई। बैठक में मध्यक्षेत्र भोपाल के क्षेत्र संगठनमंत्री श्रीमान दिनेश उपाध्याय जी, केंद्रीय गौरक्षा मंत्री लालबहादुर सिंह जी
,महाकौशल प्रान्त के प्रांत संगठनमंत्री श्रीमान सुरेंद्र सिंह जी और विभाग मंत्री हरिश्चन्द्र जी का मार्गदर्शन प्र

     
Read more

     
434
पार्लर के अंदर हुई दुल्हन की हत्या,जांच में जुटी पुलिस....
रतलाम(ईन्यूज एमपी)- जिले के जावरा में रविवार सुबह मेकअप कराने ब्यूटी पार्लर गई दुल्हन की अज्ञात आरोपित ने गला रेत कर हत्या कर दी। आरोपित की पुलिस तलाश कर रही है। जावरा सीएसपी पीएस राणावत ने बताया कि शाजापुर निवासी दुल्हन शानू पिता कमलसिंह यादव परिवार के साथ सुबह ही जावरा आई थी। शानू की शादी रविवार को नागदा (उज्जैन) के गौरव जैन के साथ होने वाली थी। दुल्हन तैयार होने बहन के साथ ब्यूटी पार्लर गई थी।

पुलिस के अनुसार ब्यूटी पार्लर में अज्ञात युवक आया, जिसने पहले बाहर से फोन लगाया, उसके बाद ब्यूटी पार्लर में घुसकर धारदार हथियार से दुल्हन शानू की गला रेत कर हत्या कर दी। अचानक हु
Read more
261
शिवराज कि दो टूक, अपराध बढ़ने पर टीआई, थानेदार के अलावा एसपी पर भी गिरेगी गाज....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)-राजधानी के छोला मंदिर थाने से महज 300 मीटर दूरी पर पैसे नहीं देने पर नशे में धुत बदमाशों द्वारा दो युवकों की हत्या और एक को गंभीर रूप से घायल करने की वारदात ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नाराजगी बढ़ा दी। शनिवार को उन्होंने नीचे से लेकर ऊपर तक सभी पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करते हुए आईना दिखाया।

चौहान ने दो टूक कहा कि घटना हुई तो सिर्फ टीआइ और थानेदार ही नहीं, एसपी भी जिम्मेदार होंगे और उन पर कार्रवाई होगी। शिवराज के तेवर देखते हुए यह संकेत मिल रहे हैं कि भोपाल के डीआइजी समेत कुछ पुलिस अधिकारी हटाए जा सकते हैं।

शिवराज ने सख्ती से

     
Read more

     
361
एमपी में पहली बार, 5 साल के कार्यकाल में तीसरा प्रोटेम स्पीकर नियुक्त.....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)- प्रदेश की पंद्रहवीं विधानसभा में विधायक रामेश्वर शर्मा को प्रोटेम स्पीकर (सामयिक अध्यक्ष) बनाया गया है। शर्मा भोपाल की हुजूर विधानसभा से दूसरी बार विधायक चुनकर आए हैं। वे मानसून सत्र में नए अध्यक्ष का चुनाव होने तक यह जिम्मेदारी संभालेंगे। अध्यक्ष का चुनाव मानसून सत्र के पहले दिन 16 जुलाई को दिवंगत विधायक मनोहर ऊंटवाल को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उसी दिन या अगले दिन होने की संभावना है।

शिवराज सरकार का बहुमत साबित करने के लिए 24 मार्च को विधानसभा की बैठक में जगदीश देवड़ा प्रोटेम स्पीकर बनाए गए थे। दो जुलाई को मंत्रिमंडल विस्तार में कैबिनेट मंत
Read more
310
पूर्व मंत्री के रिश्तेदार की कोरोना से मौत, 23 नए पॉजिटिव मिले......
इंदौर (ईन्यूज एमपी)- इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संक्रमण दर शनिवार को घटकर 1.8 फीसद पर आ गई। 1271 सैंपलों की जांच हुई जिनमें से 23 नए पॉजिटिव मरीज मिले। इन्हें मिलाकर अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4833 हो गई है। वहीं, 817मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उधर, कोरोना से मौत का सिलसिला जारी है। शनिवार को तीन मरीजों की मौत की पुष्टि हुई। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 244 हो गई है।

पूर्व मंत्री की रिश्तेदार की कोरोना से मौत, चार सदस्य भी आए पॉजिटिव

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री सजन्न सिंह वर्मा की भाभी की कोराना संक्रमण से मौत हो गई। चार दिन पहले उन्हें अरबिंदो अस्

     
Read more

     
245
दिल्ली से होगा विभागों का बंटवारा,आज शिवराज करेंगे कूच.....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)-जोड़-तोड़ की सियासत में खींचतान स्वाभाविक प्रक्रिया है और इन दिनों मध्य प्रदेश इसी परिस्थिति से गुजर रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के जोड़-तोड़ से शिवराज सिंह चौहान की अगुआई में भाजपा की सरकार तो बन गई, लेकिन पालेबंदी साफ तौर पर दिखने लगी है। तमाम पंचायतों के बाद किसी तरह मंत्रिमंडल का विस्तार तो हो गया, लेकिन अब विभागों के बंटवारे को लेकर मशक्कत शुरू हो गई है।

शिवराज इसके लिए शनिवार को दिल्ली जाने वाले थे, लेकिन अचानक देर शाम यह यात्रा टल गई। सूत्रों का कहना है कि अब वे रविवार को सुबह दिल्ली जाएंगे। इससे कामकाज का बंटवारा होने में
Read more
394
एमपी में बेकाबू हो रहा कोरोना, पूर्व मंत्री, उनकी पत्नी और पोती पॉजिटिव.....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या फिर बढऩे लगी है। शुक्रवार को शहर में ५३ नए मरीज मिले। कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे यादवेंन्द्र सिंह, उनकी पत्नी और सात साल की पोती भी पॉजिटिव है। पीसीसी के पास निवासरत यादवेन्द्र सिंह टीकमगढ़ के विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा पुराने शहर के इब्राहिमजंग क्षेत्र में लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को एक बार फिर यहां १० मरीज मिले, ये सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। इंदौर में तीन मौत के साथ ३४ नए संक्रमित सामने आए हैं। इधर, प्रदेश में ४ मौत के साथ १९१ संक्रमित सामने आए। प्रदेश में अब तक १४२९७ लोग पॉजिटिव हो चुके हैं

     
Read more

     
382
आर्थिक संकट के दौर में भी सालाना वेतनवृद्धि देगी एमपी सरकार
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- कोरोना संकट के कारण उपजे आर्थिक संकट के दौर में भी शिवराज सरकार ने कर्मचारियों के हित में बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। जुलाई 2020 से लगभग दस लाख कर्मचारियों को सालाना वेतनवृद्धि दी जाएगी। इससे सरकार पर सालाना 540 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा।

प्रदेश में कोरोना संकट के कारण कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की तीसरी और अंतिम किस्त का एरियर्स देने पर रोक लगाई गई थी। इसके पहले पांच प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय वापस लिया गया था। इससे सरकार को फिलहाल करीब दो हजार करोड़ रुपये की बचत हुई है।

सूत्रों का कहना है कि कुछ अधिकारी चाहते थे कि संकट
Read more
395
प्रदेश भर में थमे रहेंगे 35 हजार बसों के पहिए....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को बसों का संचालन करने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एसएन मिश्रा ने भोपाल सहित सभी जिलों में यात्री बसों का संचालन सामान्य रूप से कराने के लिए परिवहन आयुक्त समेत समस्त जिला कलेक्टर व पुलिस प्रशासन को निर्देशित किया है। आदेश के मुताबिक अभी प्रदेश में ही यात्री बसों का संचालन किया जाएगा। अंतरराज्जीय मार्गों पर बसें चलाने की अनुमति नहीं दी गई है।

इधर गृह विभाग के आदेश का पालन करने से बस संचालकों ने मना कर दिया है। मप्र प्राइम रूट एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने कहा कि जब तक शासन द्वारा अप्रै

     
Read more

     
365
आज 12 बजे जारी होगा एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट.....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) 10वीं परीक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 12 बजे घोषित होने जा रहा है। 10वीं की परीक्षा में इस बार 11.5 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। एमपी बोर्ड द्वारा परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और ऐप पर इसे चेक कर सकेंगे। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं और दो विषयों विशिष्ट भाषा और सामान्य भाषा के पेपर नहीं हो पाए थे। रिजल्ट में इन विषयों के सामने पास लिखा जाएगा। 10वीं बोर्ड रिजल्ट से जुड़ा हर आप यहां पा सकेंगे।

परीक्षा में 6 विषयों में से केवल पांच में ही पास होना अनिवार्य
Read more
467
9 लाख के नकली नोट वरामद , देखिये कंहां पकड़ाया गिरोह ....
भोपाल ( ईन्यूज एमपी) मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में आज एक नकली नोट बनाने का मामला सामने आया है , पुलिस ने नव लाख रुपए के नकली नोट सहित ₹100000 की असली करेंसी बरामद की है । साथ ही 9 मोबाइल, प्रिंटर , के अलावा चार आरोपियों को एसटीएफ टीम ने हिरासत में ले लिया है ।

बतादें कि उज्जैन में नकली नोट बनाने का गोरख धंधा लंबे अरसे से चल रहा था नकली नोट और मार्केट में चलाने वाले 4 सदस्यी गिरोह को एसटीएफ टीम द्वारा पकड़ा गया है और इस पूरे मामले में तहकीकात के दौरान दो -दो हजार के नौ लाख की नकली नोट वरामद हुये है । धर पकड़ के दौरान एक लाख की असली करेंसी भी हांसिल हुई है । पूरे मामले की छानवीन एसटीएफ टीम क

     
Read more

     
127
तालाब में डूवने से तीन बच्चों की मौत , पुलिस कर रही मामले की ....
भोपाल (ईन्यूज एमपी ) मध्यप्रदेश के देवास के पास भोपाल रोड़ स्थित जैतपुरा गांव में खेत में बने तालाब में नहाने गये 3 बच्चों की डूबने से मौत हो गई है , बच्चों की सिनाख्त नही होने पर जांच की जा रही है ।


जानकारी के मुताबिक बैंक नोट प्रेस थाना पुलिस के साथ ही आला अधिकारी और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गया है जंहा पर तीन बच्चों के उतरे कपड़े और 3 जोड़ी चप्पलें भी मिली है । जिससे जाहिर होता है कि
तीनों बच्चों की नहाने के दौरान डूबने से मौत होना सम्भावित है ।
रेस्क्यू दल ने मशक्कत कर तीनों बच्चों के शव किये बरामद कर लिये हैं ।
Read more
389
सर्पदंश से हुई महिला की मौत, अस्पताल में दो घंटे चलती रही झाडफ़ूंक.....
अशोकनगर(ईन्यूज एमपी)- सांप के काटने से अस्पताल में भर्ती महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई, इससे परिजन अस्पताल में ही दो घंटे तक मृतका की झाडफ़ूंक कराते रहे। वहीं पुलिस वहां एकत्रित हो रही भीड़ को भगाने में जुटी रही। साथ ही डॉक्टर सहित अस्पताल स्टाफ भी यह नजारा देखता रहा।

महिला की मौत हो गई
तूमैन निवासी 45 वर्षीय कमलेशबाई पत्नी परमानंद कुशवाह को दिन में करीब पौंने चार बजे खेत पर काम करते समय सांप ने काट लिया। इससे परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर एक घंटे चले इलाज के बाद महिला की मौत हो गई।

पुलिस को सूचना भेज दी
इससे अस्पताल ने पुलिस को सूचना भेज दी और पुलिस भी वहा

     
Read more

     
231
पीसा में सम्मिलित होंगे मध्यप्रदेश के विद्यार्थी
भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्यप्रदेश के स्कूली विद्यार्थी अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली मूल्यांकन प्रक्रिया में भी शामिल होंगे। वैश्विक स्तर पर संचालित होने वाले प्रोग्राम फार इन्टर नेशनल स्डूडेण्ट्स असेसमेंट टेस्ट-पीसा (पीआईएसए) में मध्यप्रदेश के विद्यार्थी वर्ष 2024 में सम्मिलित होंगे। इस मूल्यांकन में छात्र-छात्राओं की वर्ष 2024 एवं 2027 में सहभागिता करने की दृष्टि से प्रारम्भिक तैयारियों एवं रणनीति तैयार करने के लिए केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा मंडल (सीबीएसई) के चेयरमेन श्री मनोज आहूजा, शैक्षिक निदेशक श्री जोजेफ इमानुअल, तथा वर्ष 2021-22 में पीसा में सम्मिलित होने वाले क
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी  | RSS Feed
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter