Monday 1st of June 2020  
Search
एमपी न्यूज़   
372
शिवराज ने बताए अगले लाक डाउन के नियम,कहा टला नहीं है करोना का संकट,धीरे धीरे मिलेंगी छूट....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)-प्रदेश में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। लेकिन राहत की बात ये है कि इस दौर का लॉकडाउन कंटेनमेंट एरिया में लागू रहेगा। पूरे प्रदेश में रात 9 से सुबह 5 बजे तक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। आठ जून से प्रदेश में सभी धार्मिक स्थलों को खोल दिया जाएगा। धार्मिक स्थलों पर आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। ये बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है। जरा सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसलिए सावधानी रखना और पहले से बनाए गए नियमों का पाल

     
Read more

     
258
तारीख पे तारीख,तारीख पे तारीख, सियासी उठापटक में अटकी मंत्रीमंडल के विस्तार कि गाड़ी....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्य प्रदेश में शिवराज कैबिनेट का विस्तार सियासी खींचतान और दांवपेच में उलझ रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर तारीख पर तारीख दी जा रही है। स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 31 मई तक नए मंत्रियों को शपथ दिलाए जाने की बात कही थी, लेकिन अब नई तारीख दो जून बताई गई है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि एक जून को मुख्यमंत्री दिल्ली जाएंगे और लौटने के बाद राजभवन जाकर राज्यपाल लालजी टंडन से नए मंत्रियों को शपथ दिलाए जाने का आग्रह करेंगे। इधर, नए चेहरों के नाम पर पार्टी में सहमति नहीं बन पा रही है। समीकरण ऐसे बन गए हैं, जिसे सुलझाना भी पार्टी के लिए चुनौतीपूर्ण ह
Read more
2088
एमपी में 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, CM शिवराज ने की घोषणा......
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मध्यप्रदेश में लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद इसकी घोषणा कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, इसी के चलते प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है।

गौरतलब है कि यह अटकलें पहले भी लगाई जा रही थी कि मध्‍य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बीच 31 मई के बाद भी संक्रमित क्षेत्रों में छूट नहीं दी जाएगी। उल्‍लेखनीय है कि देश में जारी लॉकडाउन का चौथा चरण पूरा होने जा रहा है। 31 मई को लॉकडाउन की अवधि खत्म होना है।

मप्र में लॉकडाउन-5 की गाइडलाइन को लेकर फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है

     
Read more

     
1012
अब बीजेपी सरकार करायेगी पंचायत चुनाव , निर्वाचन प्रकिया जारी .....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)-राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों और त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के लिए फोटोयुक्त मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण की स्थगित प्रक्रिया को एक जून से फिर शुरू किया जा रहा है। इसके ‍िलए संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है। मतदाता सूची एक जनवरी 2020 की संदर्भ तारीख के आधार पर तैयार की जायेगी। फोटोयुक्त मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 4 अगस्त 2020 को किया जायेगा।

सचिव मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग श्री दुर्ग विजय सिंह ने जानकारी दी है कि शिफ्टिंग संबंधी विवादों के निराकरण के लिए आयोजित बैठक में लिये गये निर्णय अनुसार कार्यवाही एक जून तक करना है।
Read more
242
आपस में भिड़े CAF जवान,गोली लगने से दो की मौत,एक गंभीर....
नारायणपुर(ईन्यूज एमपी)-जिला मुख्यालय से 38 किमी दूर आमदई कैंप में शुक्रवार रात साढ़े 11 बजे जवानों के बीच आपसी विवाद के बाद खूनी संघर्ष हो गया। नक्सल मोर्चे पर कैंप में सुरक्षा जवानों के बीच हुई गोलीबारी में दो जवानों की मौत हो गई है। वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसे उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया है। सूत्रों के मुताबिक कैंप में एपीसी घनश्याम कुमेटी ने अपने तीन साथियों पर अंधाधुन फायरिंग कर दी। जिसमें लक्षराम प्रेमी को कमर में गोली लगने से बुरी तरह घायल हो गया है। वहीं पीसी बिन्देश्वर साहनी और प्रधान आरक्षक रामेश्वर साहू को गर्दन में गोली लगने से मौके पर ही मौत

     
Read more

     
206
एक साथ डिस्चार्ज हुए 74 मरीज, 43 नए कोरोना पॉजिटिव भी मिले.....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को 74 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इसमें हमीदिया के 28, होम्योपैथी कॉलेज के 26 और चिरायु अस्पताल के 20 संक्रमित मरीज शामिल है। भोपाल में पहली बार एक ही दिन में 72 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए है। अब तक कोरोना को हराकर 975 लोग अपने घर रवाना हो चुके हैं। इधर, शहर में 43 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर संक्रमितों का आंकड़ा 1534 पर पहुंच गया है। वहीं शुक्रवार देर रात दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। इसके बाद राजधानी में तक कोरोना संक्रमण से 56 मौत हो चुकी है। यहां कोरोना के 503 एक्टिव केस हैं।

Read more
274
*पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने अजीत जोगी के निधन को बताया व्यक्तिगत क्षति*
भोपाल(ईन्यूज एमपी)-:- मध्यप्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। सिंह ने कहा कि  अजीत जोगी जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। सीधी के कलेक्टर रहते हुए वे पूज्य दाऊ सा. के संपर्क में आकर उनके विश्वस्त बन गए और बाद में आई.ए.एस. की सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में आकर उनके निकट सहयोगियों में से रहे। संयुक्त मध्यप्रदेश में राजनीति में उनका महत्वपूर्ण योगदान था । उनका अवसान मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है जिसकी पूर्ति होना संभव नहीं है । परमात्मा दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे तथा शोकाकुल प

     
Read more

     
1482
नहीं रहे सीधी के पूर्व कलेक्टर अजीत जोगी, तय किया सीधी कि कलेक्टरी से सीएम तक का सफ़र....
रायपुर(ईन्यूज एमपी)- छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री व जेसीसी-जे सुप्रीमो अजीत जोगी का 74 साल की उम्र में 3.30 बजे निधन हो गया है. जोगी को हार्ट अटैक आने के बाद श्री नारायणा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां 20 दिन तक चले इलाज के बाद आज शुक्रवार को फिर कार्डियक अरेस्ट आने से उनकी मौत हो गई है. अस्पताल प्रबंधन ने जोगी के निधन की पुष्टि कर दी है.

दरअसल अजीत जोगी को हार्ट अटैक आने के बाद 9 मई को देवेंद्र नगर स्थित श्री नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिस समय उन्हें हार्ट अटैक आया, तब वो गंगा इमली खा रहे थे. इमली का बीज उनके गले में फंस गया था. अजीत जोगी शुरु से अस्पताल में कोमा म
Read more
215
क्वॉरेंटाइन सेंटर में गई जच्चा बच्चा की जान....
जांजगीर चांपा(ईन्यूज एमपी)- जिला अस्पताल में एक गर्भवती महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई है. महिला स्पेशल श्रमिक ट्रेन से 5 दिन पहले जम्मू से जाँजगीर लौटी थी. लौटने के बाद उसे चाँपा क्षेत्र के ग्राम हथनेवरा के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. गुरुवार को महिला के पेट में अचानक दर्द उठने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां प्रसव के दौरान उसके बच्चे की मौत हो गई. कुछ घंटों बाद महिला ने भी दम तोड़ दिया. मृतक महिला के परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है.

डॉक्टरों का कहना है कि महिला के पेट में 7 माह का बच्चा था, जिसकी पेट में पहले ही मौत हो चुकी थी. प्

     
Read more

     
153
श्रमिकों से भरी बस पलटी, मुंबई से जा रही थी पश्चिम बंगाल ......
महासमुंद(ईन्यूज एमपी)- छत्तीसगढ़ के महासमुंद में शुक्रवार सुबह श्रमिकों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इसके चलते बस में सवार श्रमिक चोटिल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस सभी को स्थानीय अस्पताल लेकर गई। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्‌टी दे दी गई है। इसके बाद पुलिस ने सभी को आगे के लिए रवाना कर दिया। हादसा तुमगांव थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, मुंबई से श्रमिकों को लेकर एक बस पश्चिम बंगाल जा रही थी। इस दौरान शुक्रवार सुबह तुमगांव क्षेत्र में नेशनल हाईवे-53 पर छछान पहाड़ी के पास हुआ अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। इसके चलते चीख-पुकार मच गई। इस पर आस
Read more
217
ग्राहकों को राहत, अब रोजाना खुलेंगी सभी दुकानें.....
रायपुर(ईन्यूज एमपी)-अब व्यापारियों के साथ ही आम उपभोक्ताओं के लिए भी बड़ी राहत वाली खबर है कि अब राजधानी में भी पूरी दुकानें सोमवार से शनिवार तक सुबह सात से शाम सात बजे तक खुलेंगी। खास बात यह है कि किसी भी प्रकार से सड़क के दाहिने और बाईं ओर का नियम लागू नहीं होगा। लेकिन व्यापारियों को शारीरिक दूरी बनाए रखने, सैनिटाइज करने समेत सुरक्षा के सारे नियमों का पालन करना होगा।

कैट,चेंबर के साथ ही सराफा और कपड़ा व्यापारी संघ ने दाएं-बाएं नियम के अनुसार दुकानें खोलने में परेशानी की बात कही थी। इन व्यापारियों का कहना था कि इस नियम के कारण कारोबार एक तिहाई भी नहीं हो रहा है।

राहत की खबर

     
Read more

     
175
श्रमिक एक्सप्रेस ने ली दो कि जान, जाँच में जुटी आरपीएफ व पुलिस....
सतना(ईन्यूज एमपी)- सतना जिले में दो बच्चों की मां ने अपने रिश्ते के देवर के साथ ट्रेन के सामने कूद आत्महत्या कर ली। इस हादसे में दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मिली जानकारी के मु्ताबिक मझगवां पुलिस ने मामला दर्ज कर शव कब्जे में ले लिए हैं और जांच शुरू कर दी है। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात घर से निकले रिश्ते के देवर-भाभी के शव शुक्रवार सुबह मझगवां रेलवे आउटर के बाहर स्टेशन से लगभग 3 किमी दूर पड़े मिलने से सनसनी फैल गई।

सूचना मिलने पर मौके मे पहुंची मझगवां थाना पुलिस ने शवों की शिनाख्त की। पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव परिजन को सौंप दिए गए हैं। प्रथ
Read more
318
ग्रामीणों को मिलेगा आबादी भूमि के भूखंड का मालिकाना हक.....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)- प्रदेश में पहली बार ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे लोगों को आबादी भूमि के भूखंड का मालिकाना हक मिलेगा। इसके लिए ग्रामीण बसाहटों का सर्वे जून के पहले सप्ताह में हरदा और डिंडौरी से शुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले चरण के लिए 10 जिले (मुरैना, श्योपुर, सागर, शहडोल, खरगोन, विदिशा, भोपाल, सीहोर, हरदा और डिंडौरी) का चयन किया है।


इनमें दस हजार 553 राजस्व गांवों का सर्वे कर न सिर्फ रिकॉर्ड तैयार किया जाएगा, बल्कि मालिकाना हक भी दिया जाएगा। राजस्व और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के साथ मिलकर यह सर्वे भारतीय सर्वेक्षण विभाग करेगा। प्रधानमंत्

     
Read more

     
1011
अंतिम दौर में पहुंची मंत्रीमंडल विस्तार कि गाड़ी,तय हो गए सभी सवारी.....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच गई हैं। शपथ की तारीख भी नजदीक आ गई है। पार्टी नेताओं का मानना है कि 30 मई को मोदी सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा हो रहा है, इसलिए 30-31 मई या फिर जून के पहले सप्ताह में शपथ की औपचारिकता पूरी की जाएगी।

इधर, शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को लेकर चल रही कश्मकश गुरुवार को भी जारी रही। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट में मंत्री रहे भूपेंद्र सिंह, रामपाल सिंह और राजेंद्र शुक्ल की वापसी के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी प्रयास किए। शिवराज और तोमर के संयुक्त प्
Read more
479
विक्रेता पर गिरी गाज, कमिश्नर ने हटाने के दिए निर्देश....
सिंगरौली (ईन्यूज एमपी)- जिले के प्रवास पर आये हुये रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक भार्गव ने देवसर उपखण्ड क्षेत्रान्तर्गत स्थित गोड बहरा मे उचित मूल्य की दुकान का अवलोकन किया गया। अवलोकन के दौरान विक्रेता के द्वारा पंजी का संधारण सही ढंग से नही किया गया था। साथ ही खाद्यान वितरण का कार्य भी संतोष जनक नही किया जा रहा था। जिस पर कमिश्नर डॉ. भार्गव के द्वारा नाराजगी जाहिर करते हुये संबंधित विक्रेता को तत्काल खाद्यान केन्द्र से पृथक करने का निर्देश दिया गया ।
कमिश्नर डॉ. के द्वारा बर्का में चल रहे तालाब निर्माण कार्य का अवलोकन किया गया।तथा मौके पर उपस्थित कार्यपालन यंत्री क

     
Read more

     
318
एमपी में शुरू हुई राज्यसभा चुनाव की सुगबुगाहट, बदल सकता है मतदान स्थल.....
भोपाल (ईन्यूज एमपी)- मध्यप्रदेश में राज्यसभा की तीन रिक्त सीटों पर अगले महीने चुनाव होने की सुगबुगाहट है। लिहाजा, विधानसभा परिसर में मतदानस्थल को बदलने की कवायद चल रही है। इसी तरह विधायकों से भी उनके स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी जुटाई जा रही है। मध्यप्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो गई हैं।

ये सीटें दिग्विजय सिंह, प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया का कार्यकाल नौ अप्रैल को समाप्त हो जाने के बाद से रिक्त है। नियमानुसार चुनाव अप्रैल में ही हो जाने थे, लेकिन कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण इन सीटों पर अभी तक चुनाव नहीं कराया जा सका है। लॉकडाउन के दो महीने बीत जाने के
Read more
657
बिजली बिल की एक्यूरेसी पर पूरा ध्यान दें..... विशेष गढ़पाले
भोपाल (ईन्यूज एमपी) मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक श्री विशेष गढ़पाले ने मैदानी इंजीनियरों को निर्देश दिए हैं कि जन-प्रतिनिधियों व उपभोक्ताओं से सतत संवाद रखा जाए। उनकी समस्याओं को समय पर हल किया जाए। उपभोक्ताओं के बिजली बिल की एक्यूरेसी (शुद्धता) पर ध्यान रखें, ऑनलाइन भुगतान को मैदानी स्तर पर प्रोत्साहित करें।

श्री गढ़पाले ने कहा कि आबादी क्षेत्र को 24 घंटे एवं कृषि कार्य के लिए 10 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। सभी मैदानी अधिकारी अपने मोबाइल फोन चालू रखें। उन्होंने कहा कि बिल सुधार के प्रयासों, मेंटेनेंस आदि की जानकारी उपभोक्ताओं व जन-प

     
Read more

     
247
राजभवन में बढ़ा संक्रमण, 6 लोग मिले कोरोना संक्रमित....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)-राजधानी में गवर्नर हाउस परिसर में रह रहे 6 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बुधवार सुबह मिले 700 सैंपल की रिपोर्ट में राजधानी में 20 नए पॉजिटिव केस मिले। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1323 हो गई। कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 831 हो गई। जबकि 49 लोग अब तक जान गवां चुके हैं।

जानकारी के अनुसार, 3 दिन पहले गवर्नर हाउस में पिछले दिनों संक्रमित मिले युवक के माता-पिता भी पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ परिसर में रहने वाले 4 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आज मिले संक्रमितों को राज्यपाल का करीबी स्टाफ बताया जा रहा है। गवर्नर हाउस में इ
Read more
463
दिल्ली के पाले में शिवराज मंत्रिमंडल की गेंद,नए पुराने चेहरों के साथ होगा विस्तार......
भोपाल(ईन्यूज एमपी)-मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के बीच मंगलवार को दो दौर की चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे और कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं में से 8-9 लोगों को मंत्री बनाए जाने के साथ ही शिवराज के पिछले शासनकाल में मंत्री रहे विधायकों को भी फिर मौका देने पर सहमति बनने के संकेत हैं।

केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद ही इस पर अंतिम निर्णय होगा। हालांकि प्रदेश संगठन चाहता है कि नए लोगों को भी मौका दिया जाए। खासतौर पर विंध्य और मालवा-निमाड़ से कुछ चेहरे हो स

     
Read more

     
369
जनरल प्रमोशन नहीं देने के फैसले पर छात्रों ने खोला मोर्चा.......
भोपाल(ईन्यूज एमपी)-कॉलेज और विश्वविद्यालयों के अंडर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों को जनरल प्रमोशन नहीं देने के निर्णय को गलत बताते हुए छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की राज्यपाल लालजी टंडन के साथ सोमवार को हुई बैठक में 29 जून से 31 जुलाई तक फाइनल ईयर की परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। छात्र इसका विरोध दर्ज करा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर #GeneralPromotionToMPStudents ट्रेंड कराकर सुरक्षा की दृष्टि से और अलग-अलग परेशानियां बताकर जनरल प्रमोशन की मांग कर रहे हैं। यह सीएम और राज्यपाल को बताना चाह रहे हैं कि आईआईटी बॉम्बे जैसे संस्थानों ने स्टूडेंट्स को जनरल प्र
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी  | RSS Feed
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter