enewsmp.com
Home बिज़नेस Hero ने लॉन्च की 200cc बाइक, Pulsar-Apache से मुकाबला

Hero ने लॉन्च की 200cc बाइक, Pulsar-Apache से मुकाबला

दिल्ली (ईन्यूज एमपी )-देश की दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने नई Xtreme 200R को लॉन्च भारत कर दिया है. ये नई बाइक Bajaj Pulsar 200NS से मुकाबला करेगी. इस बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद है कि कीमत 1 लाख रुपये से नीचे ही रखी जाएगी.

इस बाइक में 200cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. ये इंजन 18.4bhp का पावर और 17Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करेगा. कंपनी के दावे के मुताबिक इस बाइक की टॉप स्पीड 114 किलोमीटर प्रतिघंटे है. ये बाइक 0 से 60 प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में महज 4.6 सेकंड का समय लेगी.

फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में LED DRLs, LED से लैस टेललाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. बाइक को तैयार करते वक्त इसकी परफॉर्मेंस और ब्रेकिंग का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है. Xtreme 200R के फ्रंट पार्ट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर सेक्शन में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. साथ ही इस बाइक के दोनों व्हील्ज पर कंपनी ने डिस्क ब्रेक के अलावा ABS भी दिया है.

ग्राहकों को ये बाइक 5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी. कंपनी इस नई बाइक की कीमत का खुलासा 7 फरवरी से शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान करेगी. बाजार में आने के बाद इस बाइक का मुकाबला बजाज Pulsar 200NS, TVS Apache RTR 200 4V जैसी बाइक्स से रहेगा.

Share:

Leave a Comment