enewsmp.com
Home खेल गौतम की जगह अब इण्डिया टीम में दिखेंगें जलज.....

गौतम की जगह अब इण्डिया टीम में दिखेंगें जलज.....

दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-ऑलराउंडर जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले और 300 से ज्यादा विकेट लेने वाले इस ऑलराउंडर को इंडिया ए टीम में चुना गया है. जलज सक्सेना को टीम इंडिया की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने कृष्णप्पा गौतम के कवर खिलाड़ी के तौर पर चुना है. बता दें इंडिया ए को तिरुवनंतपुरम में साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहला अनाधिकृत टेस्ट मैच सोमवार से खेलना है.

113 फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले जलज सक्सेना ने पिछले 14 सालों में गेंद और बल्ले से जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. जलज (Jalaj Saxena) को 2017-18 में उनके प्रदर्शन के लिए दो बीसीसीआई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. जलज पहले ऐसे भारतीय और दुनिया के छठे खिलाड़ी हैं जिन्हों दो बार फर्स्ट क्लास मैच में शतक के बाद 8 विकेट लेने का कारनामा किया है.

वैसे सिर्फ जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) ही नहीं इंडिया ए के कई युवा खिलाड़ियों पर सेलेक्टर्स की नजरें होंगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुभमन गिल (Shubhman Gill), केएस भरत, विजय शंकर शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों पर नजरें होंगी. इन सभी खिलाड़ियों का मकसद इंडिया ए के लिए अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाना होगा.

बता दें इंडिया ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच दूसरा अनाधिकृत टेस्ट 17 सितंबर से शुरू होगा जिसमें सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन खेलते दिखेंगे, दोनों ने गुजरात और बंगाल के लिये काफी रन बनाये हैं. ईश्वरन ने तो दलीप ट्राफी फाइनल में शतक भी जमाया था.

Share:

Leave a Comment