enewsmp.com
Home देश-दुनिया 4 महीने से वेतन नहीं मिलने पर मजदूरों ने किया हंगामा, पुलिस ने किया बल प्रयोग.....

4 महीने से वेतन नहीं मिलने पर मजदूरों ने किया हंगामा, पुलिस ने किया बल प्रयोग.....

नोएडा(ईन्यूज एमपी)- सेक्टर-63 स्थित डिजाइनर गारमेंट कंपनी ओरियंट क्राफ्ट के सैकड़ों मजदूरों ने चार महीने से वेतन नहीं मिलने पर बुधवार को हंगामा कर दिया। सूचना मिलते पर थाना फेज 3 पुलिस मौके पर पहुंच गई और प्रदर्शन कर रहे मजदूरो को समझाने का प्रयास किया। लेकिन भीड़ उग्र हो गई। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को लाठी चार्ज कर खदेड़ दिया। इस दौरान एक महिला प्रदर्शनकारी के सिर में चोट भी आई।


इसके बाद मजदूरों ने सेक्टर-27 स्थित डीएम आवास पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। अधिकारियों का कहना है कि पुलिस ने आवश्यक बल प्रयोग कर भीड़ को वहां से हटाया। लाठीचार्ज नहीं किया गया। इस मामले में थाना फेस 3 में मजदूरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग की है, उसके आधार पर हंगामा करने वालों की पहचान की जा रही है। इस मामले में पुलिस ने कुछ मजदूरों को हिरासत में लिया है।

मजदूरों का आऱोप है कि लॉकडाउन के चलते वैसे ही नौकरी नहीं मिल पा रही है। ऊपर से मजदूरों पुलिस व जिला प्रशासन कंपनी मैनेजमेंट का पक्ष ले रहा है। उनका कहना है कि कंपनी ने काफी दिनों से उनका वेतन नहीं दिया। वेतन मांगने पर कंपनी के लोग उन्हें धमका रहे हैं। इसके बावजूद भी पुलिस व जिला प्रशासन मजदूरों की कोई बात नहीं सुन रहे और लाठी से पीट रहे हैं।


वहीं मामले में डीसीपी नोएडा जोन-2 हरीशचंद्र ने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 63 में ओरिएंट क्राफ्ट नाम की कंपनी है। यहां काम करने वाले करीब 300 मजदूर वेतन की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने कंपनी के मैनेजमेंट तथा मजदूरों के बीच वार्ता कराई, लेकिन मजदूर उग्र हो गए। मजदूरों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी तो पुलिस ने आवश्यक बल प्रयोग कर भीड़ को वहां से हटाया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना फेस -3 में मजदूरों खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग की है उसके आधार पर हंगामा करने वालों की पहचान की जा रही है। इस मामले में पुलिस ने कुछ मजदूरों को हिरासत में लिया है।

Share:

Leave a Comment