enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश एमपी में बेकाबू हो रहा कोरोना, पूर्व मंत्री, उनकी पत्नी और पोती पॉजिटिव.....

एमपी में बेकाबू हो रहा कोरोना, पूर्व मंत्री, उनकी पत्नी और पोती पॉजिटिव.....

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या फिर बढऩे लगी है। शुक्रवार को शहर में ५३ नए मरीज मिले। कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे यादवेंन्द्र सिंह, उनकी पत्नी और सात साल की पोती भी पॉजिटिव है। पीसीसी के पास निवासरत यादवेन्द्र सिंह टीकमगढ़ के विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा पुराने शहर के इब्राहिमजंग क्षेत्र में लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को एक बार फिर यहां १० मरीज मिले, ये सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। इंदौर में तीन मौत के साथ ३४ नए संक्रमित सामने आए हैं। इधर, प्रदेश में ४ मौत के साथ १९१ संक्रमित सामने आए। प्रदेश में अब तक १४२९७ लोग पॉजिटिव हो चुके हैं और ५९३ लोगों की मौत हो चुकी है।

मुरैना में बेकाबू
मुरैना में नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी सहित 78 लोग पॉजिटिव संक्रमित पाए गए। ऐसे में बेकाबू होते संक्रमण को रोकने दो जुलाई तक लागू कफ्र्यू को किल कोरोना अभियान तक बढ़ाया गया है। अभियान 15 जुलाई तक प्रस्तावित है, लेकिन प्रशासन ने दावा किया था कि इसे 10 दिन में पूरा कर लिया जाएगा। माना जा रहा है कि कफ्र्यू कई चरणों में 15 तक बढ़ाया जा सकता है। जिले में कोरोना पॉजिटिव की दर 8.98 प्रतिशत है।

ग्वालियर में लॉकडाउन
ग्वालियर. कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन घोषित किया है। 13 जुलाई तक शर्तों के साथ छूट देकर बाजार को दोपहर २ बजे तक ही संचालित करने की अनुमति दी गई है। जिले की सीमा में रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

Share:

Leave a Comment