enewsmp.com
Home देश-दुनिया अस्पताल के आईसीयू में गैस रिसाव के दौरान पुलिस के इस जवान ने दिखाई बहादुरी........

अस्पताल के आईसीयू में गैस रिसाव के दौरान पुलिस के इस जवान ने दिखाई बहादुरी........

रायपुर (ई न्यूज़ एमपी ) राजनांदगांव के मेडिकल कालेज अस्पताल के आइसीयू वार्ड में मंगलवार की आधी रात आक्सीजन सिलेंडर से गैस का रिसाव होने लगा। इस दौरान अस्पताल में भगदड़ की स्थिति मच गई। अस्पताल में सैकड़ों मरीजों और वहां मौजूद अन्य लोगों की जान को खतरा था। ऐसे में हालात को समझते हुए एक पुलिस जवान ने तत्परता और बहादुरी का परिचय देते हुए अपनी जान पर खेल कर कई लोगों की जान बचा ली। अस्पताल चौकी में ड्यूटी पर तैनात जवान अमित कुमार समुंद्रे को जैसे ही इस घटना की भनक लगी, वे तुरंत उस और दौड़े जहां गैस रिसाव हो रहा था। वहां उन्होंने हालात को समझा और फिर गैस के रिसाव को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए।

दरसल में जवान अमित कुमार की इस तत्परता और लोगों का जीवन बचाने के लिए दिखाए गए इस साहस से लोग काफी प्रभावित हुए और अस्पताल के पूरे मेडिकल स्टाफ और मरीजों ने उनके इस कार्य और आपात स्थिति में उनकी सूझबूझ से उठाए गए कदम की प्रशंसा की। बता दें कि गैस रिसाव के दौरान तीन मरीज इसकी जद में आए थे। इनमें से एक की मौत होने की जानकारी मिल रही है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन का दावा है कि उस मरीज की मौत गैस की वजह से नहीं बल्कि अन्य कारणों से हुई है।



अमित समुंद्रे ने बताया कि वे अस्पताल पुलिस चौकी में पदस्थ हैं। जब उन्हें गैस लीक होने की बात बता चली तो उन्हें सबसे पहले यह अहसास हुआ कि ज्वनशील गैस होने की वजह से इसके रिसाव से आग भी लग सकती है। तक उन्होंने वार्ड में रखे फायर सिलेंडर से आग पर काबू पाया। यह घटना रात करीब डेढ़ बजे की बताई जा रही है। हालात यह थे कि गैस के रिसाव को रोकने के संबंध में काई स्टाफ या कर्मचारी भी कोई निर्णय नहीं ले पा रहे थे। तब अमित ने सूझबूझ का परिचय देते हुए यह कदम उठाया।

Share:

Leave a Comment