enewsmp.com
Home देश-दुनिया प्राइवेट स्कूलों ने किया ऐलान- फीस नहीं जमा तो परीक्षा में बैठने नहीं देंगे; अभिभावक......?

प्राइवेट स्कूलों ने किया ऐलान- फीस नहीं जमा तो परीक्षा में बैठने नहीं देंगे; अभिभावक......?

उत्तर प्रदेश (ईन्यूज़ एमपी)के मुरादाबाद जिले में प्राइवेट स्कूलों ने नो फीस-नो एग्जाम का ऐलान कर दिया है। यह निर्णय एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ने लिया है। इसके तहत स्कूल गेट पर नो फीस-नो एग्जाम का बैनर लगाया गया है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि जब छात्र फीस का भुगतान नहीं करते हैं, हम उन्हें एग्जाम नहीं देने देंगे। ऐसे छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट भी नहीं किया जाएगा। कोविड-19 महामारी से स्कूलों को काफी नुकसान पहुंचा है। हालांकि स्कूलों के इस रवैये पर अभिभावक संघ ने नाराजगी जाहिर की है।

एसोसिएशन ऑफ पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष का कहना है कि कोविड-19 महामारी से स्कूलों पर भी असर पड़ा है। स्कूलों का खर्च निकालना मुश्किल हो रहा है। तमाम बच्चों ने फीस नहीं जमा की है। अभिभावक भी समझने को तैयार नहीं है। इसलिए हमनें यह कदम उठाया है। अगर फीस नहीं जमा होगी तो छात्रों को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।

मुरादाबाद के अधिकतर स्कूलों ने गेट के बाहर इस तरह के बैनर टांग दिए हैं।
मुख्यमंत्री से शिकायत करने की चेतावनी अभिभावक संघ के अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि शासन ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है किसी भी अभिभावक पर फीस जमा करने के लिए दबाव न बनाया जाए। किसी भी छात्र को परीक्षा से भी वंचित नहीं किया जा सकता है। बावजूद इसके स्कूलों का यह कदम निंदनीय है। संघ की तरफ से जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) को ज्ञापन दिया जा चुका है। DIOS ने स्कूलों को नोटिस भी जारी किया है। लेकिन स्कूल प्रबंधन अपने कदम पीछे हटाने को तैयार नहीं है। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी से की जाएगी।

Share:

Leave a Comment