enewsmp.com
Home देश-दुनिया भारत बंद आज, दिल्ली की सीमा पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार, पंजाब में रेलवे ट्रेक पर जमे किसान…

भारत बंद आज, दिल्ली की सीमा पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार, पंजाब में रेलवे ट्रेक पर जमे किसान…

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद का असर दिल्ली के साथ-साथ आस-पास के राज्यों में नजर आ रहा है. दिल्ली में जाम का खासा असर है, जहां गाजीपुर बॉर्डर पर नेशनल हाइवे, दिल्ली-गुरुग्राम मार्ग और नोएडा के डीएनडी में भीषण जाम की स्थिति बन गई है.

भारत बंद का असर न केवल दिल्ली में बल्कि समीप सटे उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में नजर आ रहा है. इसके अलावा राजस्थान, बिहार और कर्नाटक में भी एक-दो स्थानों पर किसानों के प्रदर्शन की खबर है. पंजाब के बनूड़ खरड़ हाईवे पर किसानों ने वाहनों की आवाजाही रोक दी है. वहीं हरियाणा के झज्जर में बेरी के भागलपुरी चौक पर किसानों ने जाम लगा दिया है, जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. कर्नाटक में किसानों के विभिन्न संगठनों ने कलबुर्गी सेंट्रल बस स्टेशन के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया.

भारत बंद के समर्थन में बिहार में राजद, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहेहैं. पटना, वैशाली, आरा, दरभंगा, अरवल, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल समेत कई जिलों में इन दलों के कार्यकर्ताओं ने वाहनों की आवाजाही बंद करवा दी है. सोनीपत रेलवे स्टेशन पर ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन के सदस्यों ने रेलवे लाइन पर धरना देते हुए ट्रेनों की आवाजाही को बंद कर दिया है.

Share:

Leave a Comment