enewsmp.com
Home क्राइम लोकायुक्त रीवा की बड़ी कार्यवाही 20 हजार की रिश्वत लेते रेंजर हुआ गिरफ्तार......

लोकायुक्त रीवा की बड़ी कार्यवाही 20 हजार की रिश्वत लेते रेंजर हुआ गिरफ्तार......

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा लोकायुक्त पुलिस ने एक भ्रष्टाचारी रेंजर को बेनकाब किया है। लोकायुक्त सूत्रों की मानें वन परिक्षेत्र सिहावल (संजय टाइगर रिजर्व) जिला सिंगरौली के रेंजर को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया गया। दावा है आरोपी रेंजर जेसीबी को छोड़ने के एवज में रकम मांगी थी। 20 हजार पहले भी ले चुका था। फिर भी जेसीबी नहीं छोड़ रहा था।

थक हारकर किसान लोकायुक्त एसपी रीवा के पास पहुंचा था। जहां आवेदन का सत्यापन कराने पर शिकायत सही पाई गई। ऐसे में रविवार की रात करीब 8 से 9 बजे के बीच रेंजर के सरकारी आवास में रिश्वत देते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया है। लोकायुक्त की टीम रेंजर को लेकर विश्राम गृह पहुंची है। जहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

रीवा लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि रविवार की रात गोपाल उइके वन परिक्षेत्राधिकारी संजय टाइगर रिजर्व जिला सिंगरौली को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। उसके खिलाफ शिकायतकर्ता तीरथ प्रसाद गुर्जर पुत्र राधे राम सिंह गुर्जर निवासी ग्राम बकतरा पोस्ट कुलकबार तहसील चितरंगी जिला सिंगरौली ने कुछ दिन पहले रीवा एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायती ​आवेदन ​दिया था।

40 हजार रुपए की ​डिमांड
पीड़ित का आरोप था कि आरोपी रेंजर जब्त जेसीबी को छोड़ने के एवज में 40 हजार रुपए की मांग की थी। इसके पहले भी 20 हजार रुपए ले चुका था। तब भी जेसीबी नहीं छोड़ा। सत्यापन उपरांत शिकायत सही पाए जाने पर रविवार की रात ट्रैपिंग के लिए डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के मार्गदर्शन में निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार और उप निरीक्षक आकांक्षा पाण्डेय के नेतृत्व वाली 15 सदस्यीय टीम भेजी थी।

सरकारी आवास में लिया रिश्वत
एसपी ने बताया कि रेंजर बड़ा ही शातिर था। बार-बार पीड़ित से रिश्वत के रुपए लेने के लिए छकाता रहा। जबकि पहले भी 20 हजार रुपए ले चुका था। अंतत: रात में 8 बजे के बाद सरकारी आवास में मिलने के लिए बोला। ऐसे में ग्राम सिहावल स्थित शासकीय मकान से कुछ दूर लोकायुक्त की टीम सिविल कपड़ों में तैयार बैठी थी। जैसे ही किसान रिश्वत के रुपए देकर लौटा। तभी पीछे से लोकायुक्त पहुंच गई।

Share:

Leave a Comment