enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश बंद हुआ मैहर रोपवे,15 दिन चलेगा मेंटेनेंस....

बंद हुआ मैहर रोपवे,15 दिन चलेगा मेंटेनेंस....

मैहर (ईन्यूज एमपी)-मैहर के मां शारदा देवी के प्रांगण में लगे रोपवे से हजारों भक्तगण मां के दर्शन करने हेतु रोपवे के माध्यम से जाते है। प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी मैहर में 15 अक्टूबर से लगने वाले शारदेय नवरात्रि मेले की तैयारी करने के लिए रोपवे बंद कर दिया गया है।

इस बंद के दौरान रोपवे की मरम्मत एवं रिप्लेसमेंट कार्य के मेंटींनेस किए जाएंगे जिसके चलते 15 दिन रोपवे पूर्णत: बंद रहेगा। उक्त जानकारी मैहर एसडीएम सुरेश जादव ने देते हुए बताया है कि मंदिर में मां शारदा देवी के दर्शन के लिए सीढ़ियों एवं शारदा एक्सप्रेस वैन से जा सकते हैं।

जी हां बता दें कि आगामी नवरात्रि मेले को दृष्टिकोण रखते हुए मैहर के शारदा देवी मंदिर में संचालित रोपवे को सुरक्षा के दृष्टिकोण से मेंटिनेंस के लिए आगामी 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। लेकिन श्रद्धालुओं की सुविधा का ख्याल रखते हुए अन्य विकल्प चालू है।

गौरतलब है कि विंध्य रीजन का शारदा माता मंदिर मैहर आस्था का केंद्र है यहां रोज हजारों लोग पहुंचकर दर्शन करते हैं और आगामी नवरात्रि मेले में यह संख्या और भी अधिक बढ़ जाती है यह पहुंचने के लिए सीढियां,वैन एवं रोपवे के संसाधन उपलब्ध हैं लेकिन आगामी मेले में भीड़ अधिक होने के कारण रोपवे को मेंटिनेंस की खातिर बंद कर दिया गया है स्थानीय एसडीएम ने बताया कि इस दौरान रोपवे की पूरी जांच की जाएगी और उसका सुधार किया जाएगा लेकिन यात्रियों को दिक्कत ना हो इसके लिए मारुति वैन निरंतर चलेगी वर्तमान में 8 वैन संचालित है साथ ही यात्रियों के लिए छाया एवं पानी की व्यवस्था की गई है।

Share:

Leave a Comment