enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश विंध्य के सीधी, रीवा, सागर समेत कई जिलों में गरज चमक व झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले...

विंध्य के सीधी, रीवा, सागर समेत कई जिलों में गरज चमक व झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले...

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- प्रदेश के सीधी, सिंगरौली, रीवा,जबलपुर, कटनी समेत आसपास के क्षेत्र में रविवार की शाम तेज हवा व के साथ बारिश हुई। अचानक से मौसम का रुख बदला और पहले तेज बारिश शुरू हुई तो उसके बाद चने से लेकर बेर के बराबर ओलों की बरसात शुरू हो गई। वहीं सिंगरौली में जोरदार बारिश हुई। जबलपुर में भी गरज चमक के साथ बारिश और बड़े बड़े ओले गिरे।सीधी में 7 बजे तेज आंधी के साथ करीब बीस मिनट तक वर्षा हुई है। तिलहनी की फसल सरसों एव दलहनी फसल मसूर के लिए नुकसानदायक है। यह मौसम में जहां आम में बौर तथा महुआ में फूल आने की संभावना होती है ऐसे में बारिश का गिरना अच्छा नहीं माना जाता है।
प्रदेश के सीधी जिले में तेज आंधी तूफान के साथ झमाझम बारिश देखने को मिली
सीधी जिले के कुसमी तहसील क्षेत्र अंतर्गत करीब दर्जन भर गांव में बारिश के साथ बड़े-बड़े ओले गिरे हैं, जिससे किसानों को की काफी क्षति हुई है मिली जानकारी के अनुसार गोतरा टमासर पोडी सहित दर्जन भर मे बारिश के साथ बड़े-बड़े ओले गिरे हैं जिससे किसानो के घर के खपरैल नष्ट हो गये एवं किसानों के द्वारा बोई गई फसल गेहू सरसो अरहर की फसल नष्ट हो गई है यहां तक की किसानों का जीवन यापन तितिर बितिर हो गया है ।
वहीं रीवा में 10 मिनट से अधिक समय गिरे ओले सड़कों और लोगों के छतों में बिछ गए। टीन शेड और छतों में गिरे बड़े बड़े ओलों की आवाज से लोग जाग उठे। कई स्थानों पर घरों के सामने खड़ी कारों के शीशे चटकने की भी खबर हैं तो पेड़ों के पत्ते ओलों की बारिश से झड़ गए।

प्रदेश के क्षेत्रों में ओले गिरे जिससे फसलों में नुकसान की आशंका को लेकर किसान चिंता में है। दूसरी ओर शहर में बारिश ओले गिरने से कई क्षेत्रों की बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई।

Share:

Leave a Comment