enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा एयरपोर्ट में पहली बार हुई लैंडिंग,डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल को लेकर खजुराहों के लिए एयरक्राफ्ट ने भरी उड़ान...

रीवा एयरपोर्ट में पहली बार हुई लैंडिंग,डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल को लेकर खजुराहों के लिए एयरक्राफ्ट ने भरी उड़ान...

रीवा(ईन्यूज एमपी)- रीवा एयरपोर्ट बनने के बाद आज पहली बार एयरक्राफ्ट की लैंडिंग हुई। तथा यहां से उड़ान भरी गई। इस एयरक्राफ्ट से डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल रीवा से खजुराहो के लिए रवाना किया गया। बता दें रीवा एयरपोर्ट का निर्माण लगभग पूर्ण हैं। अंतिम चरण के कुछ कार्य कराए जा रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार को हवाई अड्डे सफलता पूर्वक ट्रायल किया गया।
बता दें कि हवाई अड्डे के लोकापर्ण से पहले उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल शुक्रवार को रीवा एयरपोर्ट की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे। जहां उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से एयरपोर्ट के प्रभारी एके मंडल से तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही बागेश्वर धाम में आयोजित 151 बेटियों के विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रीवा एयरपोर्ट से खजुराहों के लिए उड़ान भरी।
जानकारी के अनुसार रीवा एयरपोर्ट में रनवे, कनेक्टिंग रोड, यात्री प्रतिक्षालय भवन आदि का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। जबकि एटीसी टॉवर के इंस्टालेशन का काम अपने आखिरी दौर में है। इन सबके पीछे उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल का भागीरथी प्रयास उल्लेखनीय है।
रीवा हवाई अड्डा का काम करने वाली पूना की कंपनी एयरपोर्ट इंफ्रा के सूत्रों ने बताया कि रनवे बनाने में सात महीने का समय लगा है। शुरू में भूमि अधिग्रहण और फॉल्कन एवियेशन की अड़चने दूर करने में महीने भर का समय जाया हुआ, बावजूद इसके कंपनी ने तीन माह दिन रात एक कर रनवे को तैयार कर डालाारनवे की लंबाई 1800 मीटर और चौड़ाई 30 मीटर है। इसके अलावा रनये के दोनों तरफ 3.50 मीटर के दो शोल्डर भी बन चुके हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और पूना इनका के बीच हुए एग्रीमेंट में एक साल के भीतर हवाई अड्डा बनाना था और कंपनी ने कर दिखाया।


Share:

Leave a Comment