enewsmp.com
Home सियासत मंत्री पारस जैन करा रहे ठेकेदारी : नेताप्रतिपक्ष

मंत्री पारस जैन करा रहे ठेकेदारी : नेताप्रतिपक्ष

भोपाल ( ईन्यूज एमपी ) नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मंत्री पारस जैन द्वारा अपने ही विभाग में भ्रष्ट तरीके से बेटी और बहू को करोड़ो रूपए का ठेका दिलाने के मामले में तत्काल इस्तीफा देने को कहा है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा, सत्ता और संगठन के लोग अपने को सभी कानून कायदों से ऊपर समझने लगे हैं। प्रदेश में दो प्रकार के कानून हैं एक संगठन और सत्ता से जुड़े लोगों के लिए जिसमें हर स्तर पर हर तरह की रियायत दी जाती है, दूसरा कानून जनता के लिए है। श्री सिंह ने कहा कि यह पहला मामला नहीं है, इसके पहले मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे, वनमंत्री गौरीशंकर शेजवार एवं राज्यमंत्री सूर्यप्रकाश मीणा भी अपने पुत्रों और पद का अनुचित लाभ ले चुके हैं, जिस पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि मंत्री पारस जैन का मामला गंभीर है, यह अमानत में खमानत का प्रकरण है। श्री जैन ने अपनी बहू और बेटी को करोड़ों का ठेका दिलाने के लिए उनकी कंपनी इनफिनिट एनर्जी साल्यूशन के लिए टेंडर की न केवल तीन बार तारीख बढ़ाई बल्कि जब तक उपरोक्त कंपनी ने सभी आवश्यक कागजात एकत्रिंत नहीं कर लिए तब तक टेंडर प्रक्रिया को लंबित रखा गया। नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि सिंगल टेंडर के आधार पर अंततः मंत्री की बहू और बेटी को ही टेंडर दिया गया। उन्होंने कहा कि हर नेता मंत्री के बेटा, बेटी रिश्तेदार को व्यवसाय करने का हक है, लेकिन उन्हें फायदा पहुंचाने के लिए नियम कायदों के विपरीत जाकर मदद की जाए तो वह भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है।

नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि मंत्री पारस जैन ने मंत्री बनने के बाद संविधान के प्रति जो शपथ ली थी, उसका भी उल्लंघन किया है। इसके बाद इस्तीफे के अलावा कोई माफी नहीं है, उन्हें तत्काल अपने पद से हट जाना चाहिए।

Share:

Leave a Comment