enewsmp.com
Home क्राइम मुठभेड़ में मारा गया तिहरे हत्याकांड का आरोपी,लूट के बाद कर देता था पूरे परिवार की हत्या......

मुठभेड़ में मारा गया तिहरे हत्याकांड का आरोपी,लूट के बाद कर देता था पूरे परिवार की हत्या......

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मध्यप्रदेश के रतलाम में तिहरे हत्याकांड के आरोपी दिलीप देवल को गुरुवार रात पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। इस मुठभेड़ में दो सब इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

आरोपी दिलीप पर रतलाम के राजीव नगर में सप्ताह भर पहले तिहरे हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप था। गुजरात के दाहोद जिले के गांव खरेड़ी डूंगरी के रहने वाले दिलीप ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर लूट के लिए इस वारदात को अंजाम दिया था।

दिलीप लूट के लिए घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर देता था। उसका मकसद रहता था कि लूट के बाद कोई गवाह नहीं छोड़ना है। उसके खिलाफ 2017 में दाहोद में हत्या के दो अलग-अलग मामले, रतलाम में 2009 में रेप का मामला दर्ज है।

उसने गुजरात से अनुपम शर्मा और हिमांशु सोलंकी के नाम से फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखे थे। उसे दाहोद के एक व्यापारी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा हुई थी। 2019 में जेल से पेरोल पर बाहर आने के बाद रतलाम आकर किराये के मकान में रहने लगा था।

दिलीप ने भी पुलिस पर किए फायर

पुलिस को सूचना मिली थी कि फोरलेन से लगे खाचरौद मार्ग के पास से आरोपी दिलीप कहीं जा रहा है। एसपी गौरव तिवारी के निर्देशन में पुलिस दल ने घेराबंदी की तो दिलीप ने पुलिस बल पर फायर कर दिए। पुलिस ने जवाब में फायर किए। इससे दिलीप को गोली लगी और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दो सब इंस्पेक्टर अयूब खान और अनुराग यादव समेत तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। घायलों को जिला अस्‍पताल भेजा है।

Share:

Leave a Comment